Koshi Live-कोशी लाइव नई दिल्ली:25 दिसंबर को किसानों के खाते में 18000 करोड़ रुपए भेजेंगे पीएम मोदी, छह राज्यों के किसानों से बात भी करेंगे - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Thursday, December 24, 2020

नई दिल्ली:25 दिसंबर को किसानों के खाते में 18000 करोड़ रुपए भेजेंगे पीएम मोदी, छह राज्यों के किसानों से बात भी करेंगे


25 दिसंबर को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त सीधे किसानों के खाते में भेजी जाएगी. नौ करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को इसका लाभ मिलेगा.


नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM-KISAN) के तहत वित्तीय लाभ की अगली किस्त 25 दिसंबर को दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जारी करेंगे. एक बटन को दबाने के साथ, प्रधानमंत्री 18000 करोड़ रुपये से अधिक का हस्तांतरण किसानों को करेंगे. 9 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को 18,000 करोड़ रुपए का लाभ मिलेगा.


आयोजन के दौरान छह अलग-अलग राज्यों के किसानों के साथ प्रधानमंत्री की बातचीत भी होगी.

किसानों ने पीएम-किसान के साथ और किसानों के कल्याण के लिए सरकार द्वारा की गई विभिन्न अन्य पहलों पर अपने अनुभव साझा किए हैं. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद सिंह तोमर भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे.


पीएम किसान योजना के बारे में जानें


पीएम किसान योजना के तहत, पात्र लाभार्थी किसानों को रुपए 6000 प्रति वर्ष का वित्तीय लाभ प्रदान किया जाता है, जो कि रुपए 2000 की तीन समान किस्तों में दिया जाता है. फंड सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में स्थानांतरित किया जाता है.

Followers

MGID

Shivesh Mishra

Koshi Live News