Koshi Live-कोशी लाइव बड़ी खबर/सहरसा के प्रारंभिक स्कूलों में 1007 शिक्षकों का होगा नियोजन, 634 प्रखंड शिक्षक भी होंगे बहाल, जानिए - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Wednesday, December 23, 2020

बड़ी खबर/सहरसा के प्रारंभिक स्कूलों में 1007 शिक्षकों का होगा नियोजन, 634 प्रखंड शिक्षक भी होंगे बहाल, जानिए

SAHARSA NEWS:

सहरसा। सहरसा जिले में शिक्षकों का नियोजन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जिले के प्रारंभिक स्कूलों में 1007 शिक्षकों का नियोजन होगा। इसके लिए नगर, प्रखंड व पंचायत स्तर पर नियुक्ति करने की कार्रवाई विभागीय स्तर पर शुरू कर दी गयी है। जिले में 1261 सरकारी विद्यालयों में शिक्षक नियोजन को लेकर प्रखंडवार शिक्षक नियेाजन समिति ने मेधा सूची जारी करने की तैयारी में जुट गयी है। मेधा सूची जारी होने के बाद आपत्ति लिया जाएगा। जिसका निराकरण जांचोपरांत होगा।जिले के विभिन्न प्रखंडों में भी नियोजन समिति को विभाग द्वारा निर्देशित दिशा अनुरूप मेधा सूची जारी करने को कहा है।

वेबसाइट पर पहले से ही अपलोड करने का निर्देश

इस वर्ष शिक्षक नियेाजन से संबंधित सारा दस्तावेज सहित सूची विभाग के वेबसाइट पर पहले से ही अपलोड करने का निर्देश वरीय विभागीय अधिकारी ने दिया है।

मेधा सूची को भी अपलोड करने की प्रक्रिया की जा रही है। जिले में सबसे अधिक प्रखंड शिक्षक की नियुक्ति होगी। वहीं पंचायत शिक्षक, नगर परिषद एवं नगर पंचायत में भी शिक्षकों का नियोजन होगा।

जिले में शिक्षकों का नियोजन होगा

जिले के 1261 प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षकों का नियोजन होगा। सहरसा जिले के प्राइमरी व मिडिल स्कूलों में 1007 शिक्षकों का नियोजन किया जा रहा है। जिले के नगर परिषद क्षेत्र में 24 शिक्षकों, नगर पंचायत में 18, प्रखंड शिक्षक के रूप में 634 एवं 331 पंचायत शिक्षकों का नियोजन होगा। शिक्षक नियोजन में सरकार द्वारा निर्देशित रोस्टर का भी पालन किया जा रहा है।

टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का हो रहा नियोजन

जिले के प्रारंभिक विद्यालयों में टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का नियोजन प्रक्रिया शुरू है। जिले के नगर परिषद क्षेत्र, नगर पंचायत, प्रखंड शिक्षक सहित पंचायत शिक्षक के रूप में नियोजन किया जाएगा। जिसके लिए हर नियोजन समिति मेधा सूची जारी कर रही है। नए सिरे से वैधानिक प्रक्रिया से शिक्षक नियोजन किया जा रहा है। - जयशंकर प्रसाद ठाकुर, जिला शिक्षा पदाधिकारी

Followers

MGID

Shivesh Mishra

Koshi Live News