अभी-अभी/बिहार चुनाव: पुष्पम प्रिया चौधरी को पुलिस ने हिरासत में लिया, ये है पूरा मामला - कोशी लाइव

BREAKING

Wednesday, October 28, 2020

अभी-अभी/बिहार चुनाव: पुष्पम प्रिया चौधरी को पुलिस ने हिरासत में लिया, ये है पूरा मामला

उपडेट्स 10:00PM



बिहार में पहले चरण के मतदान से ठीक एक दिन पहले बड़े घटनाक्रम में प्लुरल्स पार्टी की अध्यक्ष और मुख्यमंत्री पद की दावेदार पुष्पम प्रिया को मंगलवार की रात पटना में पुलिस ने हिरासत में लिया। पुष्पम प्रिया राज्यपाल को ज्ञापन देने राजभवन मार्च कर रही थी। बिहार में निष्पक्ष चुनाव के लिये राष्ट्रपति शासन की मांग को लेकर पुष्पम राजभवन जाकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपना चाहती थीं। इसी दौरान पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

इससे पहले डाकबंगला चौराहे पर मीडिया से बातचीत करते हुए पुष्पम प्रिया ने आरोप लगाया कि उनके प्रत्याशियों का निर्वाचन रद किया जा रहा है। उनके प्रत्याशियों को धमकाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यहां संविधान की धज्जियां उड़ाईं जा रही हैं। कभी किसी बड़ी पार्टी का नामांकन आज तक खारिज नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि महामहिम से केवल यह कहना है कि राष्ट्रपति चुनाव लगाने में क्या दिक्कत है। उन्होंने कहा कि सभी पार्टियां मिलकर उनकी पार्टी के खिलाफ काम कर रही हैं। अधिकारियों का इसके लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। सभी पार्टियां जानती हैं कि एक पढ़ी लिखी पार्टी आ गई तो इन लोगों का करियर खत्म हो जाएगा।

पटना: इस समय की बड़ी खबर, मुख्यमंत्री पद की दावेदार और प्लुरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया को को पटना में पुलिस ने हिरासत में लिया. जानकारी के अनुसार पुष्पम प्रिया राज्यपाल को ज्ञापन देने राजभवन मार्च कर रही थी . बिहार में निष्पक्ष चुनाव के लिये राष्ट्रपति शासन की मांग को लेकर पुष्पम राजभवन जाकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपना चाहती थीं इसी दौरान पुलिस ने इन्हे हिरासत में ले लिया.Letter-to-Honble-Governor-1


पुष्पम को पुलिस ने रोका:पटना के इनकम टैक्स गोलंबर पर पुलिस से तीखी बहस में उलझी पुष्पम प्रिया, वैशाली से पदयात्रा करते राजभवन जा रही थीं


प्लुरल्स पार्टी की सीएम उम्मीदवार पुष्पम प्रिया चौधरी को पटना के इनकम टैक्स गोलंबर के पास पुलिस ने रोक दिया है। वे वैशाली से पदयात्रा करते हुए राजभवन जा रही थीं। इसी दौरान उन्हें रोका गया तो मौके पर तीखी बहस हो गयी। पुष्पम का कहना था कि वे अपने राघोपुर प्रत्याशी के लिए न्याय मांगने राजभवन जा रही हैं। उन्हें राज्यपाल से मिलकर बिहार में राष्ट्रपति शासन की मांग करनी है।

पुष्पम प्रिया काफी सारे लोगों के साथ हाजीपुर से ही पैदल पटना आईं। गांधी मैदान होते हुए आ रही थीं। पूरे रास्ते इन्हें किसी ने नहीं रोका। लेकिन कोतवाली थानेदार सुनील कुमार सिंह और उनकी टीम की नजर पुष्पम प्रिया व उनके साथ चल रही भीड़ के ऊपर गई। इसके बाद ही पुलिस ने इनलोगों को इनकम टैक्स गोलंबर पर रोक दिया। वहां से आगे बढ़ने नहीं दिया। इसके बाद मौके पर प्लुरल्स के लोगों ने हंगामा किया। थानेदार के अनुसार इनलोगों के पास राज्यपाल से मुलाकात करने की कोई परमिशन नहीं थी।

पुष्पम ने फेसबुक पर लिखा है - बुद्ध ने पाटलिपुत्र से वैशाली नाव में गंगा पार किया था तो पूरी मानवता को न्याय मिला था। आज मैं उसी माँ गंगा को वैशाली से पाटलिपुत्र पैदल पार कर रही। देखती हूँ बिहार को न्याय मिलता है या नहीं। जा रही महामहिम राज्यपाल के पास राष्ट्रपति शासन के लिए ताकि लोकतंत्र में लोगों का चुनाव हो भ्रष्ट तंत्र का नहीं।



Total Pageviews