Koshi Live-कोशी लाइव Bihar Election/सहरसा:महिषी विधानसभा क्षेत्र के पांच प्रत्याशियों का नामांकन हुआ रद - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Thursday, October 22, 2020

Bihar Election/सहरसा:महिषी विधानसभा क्षेत्र के पांच प्रत्याशियों का नामांकन हुआ रद


सहरसा। तीसरे चरण में जिले के चार विधानसभा क्षेत्र में सात नवंबर को होनेवाले चुनाव के नाम निर्देशन समाप्ति पश्चात संवीक्षा में 77 महिषी विधानसभा क्षेत्र से पांच प्रत्याशियों का नामांकन अस्वीकृत कर दिया गया। इस विधानसभा क्षेत्र से 23 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया था। कागजातों की जांच के आधार पर राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के सौरभ कुमार, राष्ट्रीय जनविकास पार्टी के संजय राय, जन अधिकार पार्टी (लोक) के देवनारायण यादव, संयुक्त विकास पार्टी के रविन्द्र किस्कू और निर्दलीय राकेश मिश्रा का नामांकन अस्वीकृत कर दिया गया है। इस आधार पर इस विधानसभा क्षेत्र से कुल 18 प्रत्याशी मैदान में रह गए।

निर्वाची पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता विनय कुमार मंडल ने प्रेक्षक व प्रत्याशियों की उपस्थिति में कागजातों की जांच कार्य पूरा किया। जिले के 74 सोनवर्षा विधानसभा क्षेत्र में निर्वाची पदाधिकारी सह डीसीएलआर सदर ने प्रत्याशियों के समक्ष संवीक्षा किया, जिसमें सभी नामांकन स्वीकृत किए गए। इसी प्रकार 75 सहरसा विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी सह सदर एसडीओ शंभूनाथ झा और 76 सिमरीबख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी बीरेन्द्र कुमार ने नामांकन पत्रों की संवीक्षा उपरांत सभी नामांकन पत्र को स्वीकृत कर लिया। अर्थात संवीक्षा के उपरांत 74 सोनवर्षा से 16 प्रत्याशी, 75 सहरसा से 15 प्रत्याशी और 76 सिमरीबख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र से 23 प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं। 23 अक्टूबर को नाम वापसी की तिथि समाप्त होने के बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी की जाएगी।

Followers

MGID

Koshi Live News