Koshi Live-कोशी लाइव RAM MANDIR:राम मंदिर के निर्माण से पहले ही जालसाजों ने ट्रस्ट के अकाउंट से निकाले लाखों रूपये - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Thursday, September 10, 2020

RAM MANDIR:राम मंदिर के निर्माण से पहले ही जालसाजों ने ट्रस्ट के अकाउंट से निकाले लाखों रूपये

लखनऊ: रामनगरी अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण अभी आरम्भ भी नहीं हुआ है, किन्तु मंदिर के लिए आ रही डोनेशन की राशि पर जालसाजों ने हाथ साफ कर दिया. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अकाउंट से धोखाधड़ी कर लाखों रुपये निकाले जाने का केस सामने आया है. अकाउंट में क्लोनिंग कर लखनऊ के दो बैंकों से आरोपियों ने फेक चेक लगाकर लाखों रुपये की राशि निकाल ली.

अपराधियों ने दो बार तो ऐसा कर लिया, किन्तु तीसरे प्रयास में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को कॉल पर रकम निकाले जाने की तहरीर प्राप्त हो गई. धोखाधड़ी का पता तब चला जब बुधवार दोपहर एसबीआई बैंक लखनऊ से महामंत्री चंपत राय के पास कॉल आया कि चेक संख्या 740798 के जरिये से 9 लाख 86 हजार के पेमेंट का चेक बैंक में जमा किया गया है, क्या यह पेमेंट किया जाना है?

वही अब तक मंदिर फंड के नाम पर फेक अकाउंट खोलने तथा चंदा मांगने वाले कई आरोपी पकड़े गए हैं, किन्तु कहते से पैसे उड़ाने का ये प्रथम केस है. बिना तहरीर के अकाउंट से पैसे निकाले जाने पर हंगामा मच गया. ट्रस्ट के मेंबर्स की परेशानी बढ़ गई. तत्पश्चात, अयोध्या कोतवाली में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध मामला दायर किया गया है. सूत्रों से प्राप्त सुचना के अनुसार, लगभग छह लाख रुपये की धनराशि निकाली गई है. फिलहाल पुलिस ने केस दायर कर मामले की इन्वेस्टिगेशन आरम्भ कर दी है. ध्यान हो कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया नए घाट अयोध्या में अकाउंट संख्या 39200 235 062 के तहत खाता खुला हुआ है. वही अब पुरे मामले की जांच की जा रही है.

ममता पर जमकर बरसे जेपी नड्डा, कहा- वोट बैंक की सियासत करती हैं सीएम बनर्जी

Followers

MGID

Koshi Live News