BIHAR NEWS:एस के सिंघल को मिला बिहार के DGP का प्रभार, 3 IPS अधिकारियों का भी हुआ तबादला - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Wednesday, September 23, 2020

BIHAR NEWS:एस के सिंघल को मिला बिहार के DGP का प्रभार, 3 IPS अधिकारियों का भी हुआ तबादला

पटना: बिहार चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) से पहले डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) ने वीआरएस ले लिया है. बिहार के राज्यपाल ने उनके वीआरएस को मंजूरी दे दी है. वहीं, आईपीएस अधिकारी एस के सिंघल को बिहार के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

बिहार सरकार ने अधिसूचना जारी की है. 1988 बैच के सीनियर आईपीएस ऑफिसर एस.के सिंघल फिलहाल होमगार्ड के निदेशक के रूप में कार्यरत हैं.

साथ ही, बिहार में तीन आईपीएस ऑफिसर का स्थानांतरण भी हुआ है.

2008 बैच के आईपीएस अधिकारी और मधेपुरा के एसपी संजय कुमार को पुलिस अधीक्षक, बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग में पदस्थापित किया गया है. 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी योगेंद्र कुमार दरभंगा के सिटी एसपी तौर पर कार्यरत थे. अब इनका स्थानांतरण एसपी मधेपुरा के तौर पर किया गया है.

वहीं, अशोक कुमार प्रसाद, पुलिस अधीक्षक बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग को दरभंगा के सिटी एसपी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. सूत्रों के अनुसार, गुप्तेश्वर पांडेय के एनडीए प्रत्यारी के रूप बिहार विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं.1987 बैच के आईपीएस अधिकारी गुप्तेश्वर पांडेय का कार्यकाल पांच महीने बाद समाप्त होने वाला हैं. उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के करीबी अधिकारियों में गिना जाता है.जानकारी के मुताबिक, 31 जनवरी 2019 को उन्हें बिहार का डीजीपी बनाया गया था. राज्य के पुलिस महानिदेशक के रूप में गुप्तेश्वर पांडेय का कार्यकाल फरवरी 2021 को पूरा होने वाला था.

गुप्तेश्वर पांडेय 23 सितंबर को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर, फेसबुक पर शाम 6 बजे लाइव भी आएंगे. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

1961 गुप्तेश्वर पांडेय का जन्म भी बक्सर जिले के एक छोटे से गांव गेरुआ गांव में ही हुआ था. 12वीं कक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण करने के बाद पाण्डेय ने पटना विश्वविद्यालय (Patna University) में नामांकन कराया. इन्होंने पटना यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी की थी. 1986 में इनका चयन आईआरएस (IRS) के लिए हुआ था. तब वह अपनी इस नौकरी से संतुष्ट नहीं थे, इसके बाद उन्होंने दोबारा यूपीएससी (UPSC) की परीक्षा दी और आईपीएस (IPS) बने. 31 साल की सेवा में गुप्तेश्वर पाण्डेय एएसपी, एसपी, एसएसपी, डीआइजी, आइजी, एडीजी के रूप में बिहार के 26 जिलों में काम कर चुके हैं.

Total Pageviews