BIHAR/'संजीवनी’ एप से कोरोना जांच व इलाज की मिलेगी जानकारी, ऐसे करें डाउनलोड - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Sunday, August 2, 2020

BIHAR/'संजीवनी’ एप से कोरोना जांच व इलाज की मिलेगी जानकारी, ऐसे करें डाउनलोड

बिहार में कोरोना संक्रमण से निबटने के लिए राज्य सरकार ने नया एंड्रॉयड एप संजीवनी लॉन्च किया है, जिससे कोरोना की जांच व इलाज से जुड़ी तमाम तरह की जानकारियां आसानी से मोबाइल पर ही मिलेंगी। स्वास्थ्य विभाग ने इसका निर्माण गैर सरकारी संस्था केयर इंडिया के सहयोग से किया है। इसे तत्काल स्वास्थ्य विभाग, बिहार और राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। 

विभाग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इसे तीन दिन बाद गूगल स्टोर प्ले से भी डाउनलोड किया जा सकेगा। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने इसे बिना किसी समारोह के ही लॉन्च किया है। 

विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस एप के निर्माण और उसमें मौजूद सुविधाओं की जांच के बाद इसे सार्वजनिक किया गया है। एप को डाउनलोड करने के बाद यह मोबाइल इस्तेमाल कर रहे व्यक्ति के आसपास स्थित सभी सुविधाओं की जानकारी मिलेगी। साथ ही, मोबाइलधारक के घर से उन जांच केंद्रों या अस्पताल या कोविड केयर सेंटर की दूरी कितनी है, इसकी भी जानकारी यह एप देगा। साथ ही इस किस कोविड अस्पताल या सेंटर में कितने बेड हैं और उसमें कितने खाली हैं ये सभी जानकारी मिल जाएगी। 

जिला कंट्रोल रूम से भी कर सकते हैं संपर्क
इस एप में सभी जिलों के जिला कंट्रोल रूम का भी नम्बर दिया गया है। जिससे इमरजेंसी सहायता, एम्बुलेंस की सुविधा भी कोरोना पीड़ित प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही कोरोना से जुड़े सामान्य प्रश्नों के भी उत्तर भी उपलब्ध हैं। 

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews