BREAKING: बिहार सरकार ने शादी समारोह पर लगाया प्रतिबंध, अब फॉलो करने होंगे ये कड़े नियम - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Thursday, July 9, 2020

BREAKING: बिहार सरकार ने शादी समारोह पर लगाया प्रतिबंध, अब फॉलो करने होंगे ये कड़े नियम

बिहार में कोरोना वायरस अब विकराल होता जा रहा है. राज्य में कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में बिहार सरकार एक बार फिर पूरी तरह से सख्ती बरतने की तैयारी कर रही है.


कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रदेश में कई जिलों के विभिन्न इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. पटना, भागलपुर और नवादा जैसे बड़े शहरों को एक बार फिर लॉकडाउन लगा दिया गया है.

वहीं अब बिहार सरकार शादी समारोह पर भी प्रतिबंध लगा दिया है. इस को लेकर भी सरकार ने दिशा-निर्देश जारी किया है. इस आदेश के तहत अगर कोई शादी समारोह या इस प्रकार का कोई भी आयोजन करने की योजना बना रहा हो, जिसमें निमंत्रण पत्र बांटकर लोगों को बुलाया जाता है, तो कार्ड बांटने से पहले आयोजनकर्ता को स्थानीय थाना को सूचित करना होगा.

सूत्रों के मुताबिक सरकार ने सभी थानाध्यक्षों को होटल, बैंक्वेट हॉल, मैरेज हॉल, कम्युनिटी हॉल या विवाह परिसर को नोटिस जारी करने को कहा है. थानाध्यक्ष ये सुनिश्चित करेंगे कि किसी भी समारोह में अधिकतम 50 व्यक्ति ही शामिल हों.

इसके अलावा सीमित संख्या में कैटरिंग स्टाफ की अनुमति होगी. सरकार के निर्देश का उल्लंघन करने वाले होटल, बैंक्वेट हॉल, मैरिज हॉल, कम्युनिटी हॉल या विवाह परिसर को बंद करा दिया जाएगा.

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews