सहरसा।लॉकडाउन की उड़ाई जा रही हैं धज्जियाँ: दुकानों का शटर गिरा जिले में हो रहा कारोबार - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Tuesday, July 28, 2020

सहरसा।लॉकडाउन की उड़ाई जा रही हैं धज्जियाँ: दुकानों का शटर गिरा जिले में हो रहा कारोबार

सहरसा जिले के कई दुकानदार लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे हैं। वे मनाही के बावजूद दुकानों का शटर गिराकर चोरी-छिपे रोज कारोबार कर रहे हैं। सहरसा शहर में तो ऐसा जोरों पर चल रहा है जबकि प्रशासन ने कुछ शर्तों के साथ आवश्यक सेवाओं में शामिल चीजों से जुड़ी दुकानों को ही खोलने की अनुमति दी है।

उधर, शहर में गैर आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानों में सुबह से शाम तक शटर गिराकर कारोबार हो रहा है। दुकानों के बाहर मोबाइल नंबर चस्पा कर दिया गया है। दुकान बंद रहती है और इन नंबरों पर जब संपर्क किया जाता है कि दुकानदार सामने आ जाता है। ग्राहकों के आते ही शटर उठाकर उन्हें दुकान के अंदर कर दिया जाता है। जहां ग्राहक सामान पंसद कर पेमेंट करते हैं और सामान लेकर घर चले जाते हैं। कभी-कभी तो ऐसा भी होता है कि ग्राहकों के द्वारा दुकान के बाहर चिपके मोबाइल नंबर पर फोन करते ही दुकान के अंदर बैठा व्यापारी और उसका कर्मी कहते हैं कि शटर उठाकर अंदर आ जाइए। ऐसे दुकानदार कोरोना की लड़ाई को कमजोर करने में लगे हुए हैं। पुलिस के द्वारा पकड़े जाने पर तरह-तरह के बहाने बनाए जाते हैं। जैसे दुकान की सफाई करवा रहे हैं। सामान निकालने आए हैं। शहर में कपड़ा दुकानदार, इलेक्ट्रॉनिक, मोबाइल व बर्तन दुकानदार धड़ल्ले से कारोबार कर रहे हैं। इलेक्ट्रिक व कपड़ा दुकानदार दुकानों के आगे बैठे रहते हैं। ग्राहकों के आते ही कर्मचारियों द्वारा उन्हें अलग-अलग जगहों पर बने गोदाम में ले जाकर सामानों की आपूर्ति की जाती है।

मास्क व सेनिटाइजर के नाम पर दुकानदारी : कोरोना संक्रमण के कारण शहर में मास्क व सेनिटायजर की खूब बिक्री हो रही है। डिमांड के कारण शहर में हर जगह पर मास्क व सेनिटायजर की स्थायी और अस्थायी दुकानें खुल गई हैं। मास्क व सेनिटायजर बेचकर जहां लोग अपना गुजारा कर रहे हैं, वहीं इसी के आड़ में अन्य दुकानदार अपनी दुकानों का सामान बिक्री कर लेते हैं और वे पकड़ में भी नहीं आते हैं। शहर के डीबी रोड, शंकर चौक, गांधी पथ, कपड़ा पट्टी, महावीर चौक, रिफ्यूजी कालोनी, बंगाली बाजार, हटियागाछी सहित अन्य जगहों पर ऐसा किया जा रहा है।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews