SAHARSA/सहरसा में कोरोना विस्फोट! 12 और पुलिसकर्मी समेत 16 Covid-19 संक्रमित मिले - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Sunday, June 21, 2020

SAHARSA/सहरसा में कोरोना विस्फोट! 12 और पुलिसकर्मी समेत 16 Covid-19 संक्रमित मिले


सहरसा में कोरोना वायरस की स्थित विस्फोट होती जा रही है। सहरसा जिले में 48 घंटे के अंदर 12 और पुलिस कर्मी समेत 16 नये कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। इसके साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 167 पहुंच गयी है।

हालांकि स्वास्थ्य विभाग की गलतफहमी की वजह से 7 ही पुलिसकर्मियों की संख्या बताई जा रही थी लेकिन बाद में यह बढ़कर 12 हो गया। शहर में ही रहने वाले 12 पुलिसकर्मियों के अलावा शहर के ही कौशल विकास केंद्र के दो कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा दो और लोग भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

बीते तीन दिनों के दौरान जिले में 36 कोरोना पाजिटिव मरीज मिले हैं। शुक्रवार को 18 और शनिवार को दो कोरोना पॉजिटव मरीज मिले थे। नये मिले सभी 16 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेशन सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है। अबतक 98 मरीज इलाज के बाद ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं जिले में सक्रिय केसों की संख्या 69 हो गई है। 12 नये पॉजिटिव मरीजों के साथ अबतक 19 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। सिविल सर्जन डॉ अवधेश कुमार ने बताया कि शनिवार की देर शाम 16 मरीजों की सैंपल जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। सभी नये मरीजों को आइसोलेसन सेंटर में भर्ती कराकर इलाज शुरू कर दिया गया है।

सिविल सर्जन ने बताया कि 16 पॉजिटिव मरीजों में 12 पुलिसकर्मी और दो कौशल विकास केंद्र के कर्मचारी शामिल हैं। उन्होंने लोगों को जागरूक करते हुए बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलने, भीड़भाड़ से बचने और बाहर निकलने पर मास्क पहनने की अपील की है। साथ ही कहा कि इलाज के बात मरीज ठीक भी हो रहे हैं। इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है लेकिन जागरूकता का ख्याल रखना चाहिए।

किया जाएगा कांट्रैक्ट ट्रेसिंग:
जिले में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शनिवार की देर शाम 16 मरीजों में एक पॉजिटिव मरीज महावीर चौक से भी जुड़ा हुआ है। सिविल सर्जन ने बताया कि पॉजिटिव मरीजों की सम्पर्क में आए सभी लोगों का कांट्रैक्ट ट्रेसिंग किया जाएगा। वहीं उन्होंने बताया कि पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद कंटेनमेंट जोन भी बनाया जाएगा जो 5 से छह सौ मीटर की दूरी का होगा।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews