BSEB:मैट्रिक की कॉपियों की स्क्रूटनी कल से, 30 जून तक का समय-डमी पंजीयन में किया गया सुधार - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Sunday, June 21, 2020

BSEB:मैट्रिक की कॉपियों की स्क्रूटनी कल से, 30 जून तक का समय-डमी पंजीयन में किया गया सुधार


पटना। मैट्रिक की कॉपियों की स्क्रूटनी सोमवार से शुरू होगी। इसके लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने तैयारी पूरी कर ली है। मैट्रिक की कॉपियों की स्क्रूटनी 30 जून तक की जाएगी। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तत्वावधान में मैट्रिक की कॉपियों की स्क्रूटनी के लिए प्रमुख स्कूलों में मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं। जो परीक्षार्थी अपने अंकों से संतुष्ट नहीं हैं, वे स्क्रूटनी के लिए आवेदन कर सकते हैं। मैट्रिक का रिजल्ट 26 मई को जारी हुआ था।

दस्तावेज रखे जाएंगे गोपनीय

परीक्षा समिति ने सभी मूल्यांकन निदेशकों को निर्देश दिया है कि स्क्रूटनी संबंधी सभी दस्तावेज गोपनीय रखे जाएंगे।

वरीय शिक्षकों से कॉपियों की स्क्रूटनी कराई जाएगी। समिति ने निर्देश दिया है कि स्क्रूटनी में सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को ही लगाया जाए। स्क्रूटनी कार्य में उन शिक्षकों को नहीं लगाया जाएगा, जिन्होंने पूर्व में कॉपियों की जांच की थी।

इंटर और मैट्रिक की डमी पंजीयन कार्ड आज होगा जारी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा सोमवार को बोर्ड की वेबसाइट पर वर्ष 2021 की परीक्षा के लिए डमी पंजीयन कार्ड जारी कर दिया जाएगा। बोर्ड की वेबसाइट पर पंजीयन 30 जून तक अपलोड रहेगा। परीक्षार्थी नाम, जाति, श्रेणी, जन्मतिथि में गलती होने पर सुधार करा सकते हैं।

शारीरिक दक्षता की परीक्षा 15 जुलाई को

बिहार पुलिस में सिपाही के 11880 पदों के लिए केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। 15 जुलाई को शहीद राजेंद्र प्रसाद सिंह राजकीय उच्च विद्यालय (पटना हाई स्कूल), गर्दनीबाग में आयोजित होगी। प्रवेश पत्र 21 जून से पर्षद की वेबसाइट से अपलोड करने की तैयारी है। परीक्षा से पहले दस्तावेजों की जांच की जाएगी। चयन पर्षद का कहना है कि अभ्यर्थी किसी कारणवश अपना ई- प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं कर पाता है तो वह 13 व 14 जुलाई 20 को केंद्रीय चयन पर्षद के बैक हार्डिग रोड (सचिवालय हाल्ट के निकट) स्थित कार्यालय से पूर्वाह्न् 10 बजे से शाम पांच बजे तक डुप्लीकेट प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। सभी को मूल प्रमाण के साथ उनकी स्वप्रमाणित छायाप्रति का भी एक सेट लाना होगा। गौरतलब है कि 11880 पदों के लिए 12 लाख 64 हजार 657 लोगों ने आवेदन किया था।


SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews