BREAKING SAHARSA:डाक विभाग लिखे वाहन से भारी मात्रा में शराब जब्त - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Tuesday, June 23, 2020

BREAKING SAHARSA:डाक विभाग लिखे वाहन से भारी मात्रा में शराब जब्त

@कोशी लाइव:


सहरसा। सदर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को दिन में करीब एक बजे शहर के सहरसा बस्ती पोखर से दक्षिण ईंट चिमनी के पास से भारी मात्रा में विदेशी शराब को जब्त करने में सफलता मिली है। डाक विभाग लिखा वाहन मिनी ट्रक से करीब 250 से अधिक कार्टून विदेशी शराब लदा था। जिसे जब्त कर सदर थाना लाया गया। वाहन पर लदी शराब के आगे पीछे पत्राचार से भरे बोरे में पत्र की जगह थर्मोकोल मिला। शराब तस्करों ने पुलिस को चकमा देने के उद्देश्य से ही वाहन पर लदे शराब के आगे व पीछे प्लास्टिक के बोरे में डाल कर रखा था। सदर पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि सहरसा बस्ती पोखर के दक्षिण ईंट भटठा के पास एक लावारिश हालत में डाक विभाग लिखा वाहन लगा हुआ है। सूचना पर ही सदर थानाध्यक्ष आरके सिंह, अपर थानाध्यक्ष विधि व्यवस्था द्रवेश कुमार सहित अन्य पुलिस दल के साथ वहां पहुंचे तो वाहन मिनी ट्रक नंबर डीएल 1 एलएसी 1387 पर इंडियन पोस्ट डाक विभाग भारतीय सरकार सेवार्थ बड़े-बडे अक्षरों में लिखा हुआ मिला। पुलिस ने जब वाहन का पिछला दरवाजा खोला तो पहले तो पुलिस को सिर्फ बोरा ही नजर आया। पत्र को बोरे में भरकर ले जानेवाले बोरा की तरह दिखनेवाला बोरा को हटाया तो पूरे वाहन में विदेशी शराब का कार्टून ही कार्टून नजर आया। विदेशी शराब का ब्रांड एपीसोड कार्टून पर लिखा हुआ था। सभी शराब हरियाणा सरकार निर्मित था। जब्त शराब को गिनती करने में पुलिस जवान लगे हुए थे। एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने सूचना पर पहुंच कर सदर थाना में जब्त शराब की तहकीकात की तथा कहा कि जब्त शराब का आकलन किया जा रहा है। इसमें लिप्त शराब तस्करों की खोजबीन की जा रही है। सदर थानाध्यक्ष आरके सिंह ने बताया कि शराब तस्करों की पहचान कर ली गयी है। जिसकी गिरफ्तारी हेतु छापामारी की जा रही है। सदर पुलिस ने डाक विभाग लिखे वाहन को सदर थाना क्षेत्र में पहली बार पकड़ी है। जिस वाहन से शराब का अवैध कारोबार किया जा रहा था। जब्त वाहन में डाक विभाग को मिलता जुलता लोगों अंकित था। पहली नजर में तो लोग वाहन को डाक विभाग की ही समझेंगे। लेकिन डाक विभाग के वाहन की आड़ में शराब तस्कर इस वाहन से शराब का अवैध कारोबार करते थे। जिसका खुलासा सदर पुलिस ने किया है। जब्त शराब की कीमत खुले बाजार में करीब 20 लाख रुपये से अधिक की बतायी जाती है। छापामारी अभियान के दौरान पुलिस पदाधिकारियों के साथ सदर थाना के नकुल पासवान, सिपाही मिथिलेश सिंह सहित अन्य जवान थे।

-------------------

रात में शराब को लगाते ठिकाना

सहरसा बस्ती इलाका से जब्त वाहन में विदेशी शराब को रात में ठिकाना लगाता। लेकिन इससे पहले ही शराब पुलिस के हाथ लग गया। कहा जाता है कि शराब तस्करों के बीच कुछ लेन देन को लेकर मामला फंस गया और इसे रात में उतारने की तैयारी में शराब तस्कर लगे थे। लेकिन दिन में ही सुनसान स्थल पर डाक विभाग के लिखे वाहन पर लदे शराब को सदर पुलिस ने जब्त कर लिया। वाहन पर लिखे नंबर की सदर पुलिस जांच कर रही है कि आखिर यह नंबर असली है या नकली। हालांकि सुदर पुलिस ने कहा कि वाहन के चेसिस व इंजन नंबर की पहचान कर वाहन मालिक का पता लगाएगी और उसके विरूद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

--------------------

करीब एक वर्ष पहले बिहरा थाना से डाक विभाग लिखी वाहन से पकड़ी गयी थी शराब

करीब एक वर्ष पहले भी बिहरा थाना क्षेत्र में भी डाक विभाग लिखा वाहन से भारी मात्रा में शराब पकड़ी थी। इसके बाद यह दूसरी घटना है कि डाक विभाग लिखा वाहन से सदर थाना क्षेत्र से शराब से लदा वाहन जब्त किया गया है। कहते है कि शराब तस्कर पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के उद्देश्य से ही एम्बुलेंस, डाक विभाग, बैंक के कैश वाहन की आड़ में शराब का अवैध कारोबार करता है। जबकि वाहन संबंधित विभाग का नहीं रहता है बल्कि शराब तस्कर ही नकली वाहन बनाकर उससे शराब का अवैध धंधा करते हैं।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews