सहरसा/बिहार:रेलवे स्टेशनों के मल्टीपर्पस स्टॉलों में यात्रियों को अब बेडरोल, मास्क और सेनेटाइजर भी मिलेंगे - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Sunday, June 21, 2020

सहरसा/बिहार:रेलवे स्टेशनों के मल्टीपर्पस स्टॉलों में यात्रियों को अब बेडरोल, मास्क और सेनेटाइजर भी मिलेंगे


सहरसा सहित पूर्व मध्य रेल के अन्य स्टेशनों के मल्टीपर्पस (बहुउद्देश्यीय) स्टॉलों में अब बेडशीट, तकिया, सैनिटाइजर, मास्क और हैंड ग्लब्स भी मिलेंगे। कोरोना संक्रमण काल में यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने यह सुविधा बहाल करने का निर्णय लिया है।

रेलवे ने इसलिए लिया ये फैसला
अभी संक्रमण काल को देखते हुए रेलवे ट्रेन के एसी कोच में दी जाने वाली बेडशीट, तकिया, तौलिया की सुविधा बंद कर रखी है। सफर में जाने वाले यात्रियों को घर से ही बेडशीट लाने के लिए रेलवे द्वारा कहा गया। इधर कई यात्रियों के द्वारा घर से बेडशीट लेकर नहीं आने के कारण सफर के दौरान होने वाली परेशानियों को ध्यान में रखते रेलवे बोर्ड ने बहुउद्देश्यीय स्टॉलों को बेडशीट सहित कोविड 19 से जुड़ी आवश्यक वस्तुएं बेचने के लिए अधिकृत किया है।

एमआरपी पर उपलब्ध होगा सामान
समस्तीपुर मंडल के सीनियर डीसीएम सह पीआरओ सरस्वती चन्द्र ने कहा कि स्टेशनों के मल्टीपर्पस स्टॉलों में अब बेडशीट, तकिया, तौलिये से संबंधित किट, मास्क, सेनेटाइजर और हैंड ग्लब्स भी मिलेंगे। मल्टीपर्पस स्टॉल के ठेकेदार को निर्धारित एमआरपी कीमत पर अच्छी क्वालिटी की ये सभी वस्तुएं उपलब्ध कराना होगा। एमआरपी से अधिक कीमत पर बिक्री करने की शिकायतें मिली तो स्टॉल के ठेकेदार पर कार्रवाई की जाएगी।

रिस्पांस मिला तो सहरसा स्टेशन पर भी लगेगा कोविड प्री कॉशन कियोस्क मशीन

समस्तीपुर और दरभंगा स्टेशन पर कोविड प्री कॉशन कियोस्क का प्रयोग करने के प्रति यात्रियों का रिस्पांस मिला तो सहरसा में भी यह मशीन लगेगा। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सह पीआरओ सरस्वती चन्द्र ने कहा कि समस्तीपुर और दरभंगा स्टेशन पर एक-एक कोविड प्री कॉशन कियोस्क मशीन लगाए जाएंगे। स्वचालित मशीन से दस रुपए में मास्क और 50 रुपए में 100 एमएल का सेनेटाइजर उपलब्ध होगा। कियोस्क लगाने के लिए एक कंपनी से करार किया गया है। यात्रियों का रिस्पांस मिला तो कोविड प्री कॉशन कियोस्क सहरसा स्टेशन पर भी लगाया जाएगा।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews