बिहार में बनेंगे ऑटो, ई-रिक्शा और टू-व्हीलर, इन जिलों में लगेगी फैक्ट्रियां - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Saturday, June 27, 2020

बिहार में बनेंगे ऑटो, ई-रिक्शा और टू-व्हीलर, इन जिलों में लगेगी फैक्ट्रियां


न्यूज डेस्क: बिहार में औद्योगिक निवेश के लिए सरकार कई तरह के फैसले ले रही हैं। ताकि राज्य के लोगों को नौकरी करने के लिए बिहार से बाहर जाना ना पढ़ें। खबर के अनुसार कोरोना काल में बिहार में उद्योग लगाने वालों को सरकार शिफ्टिंग का खर्च देगी। वहीं सरकारी खरीद में बिहार में निर्मित उत्पादों को ही प्राथमिकता पर खरीदा जाएगा।

सरकार के इस मंजूरी के बाद कई सारी कंपनियां बिहार में फ्रैक्ट्री लगाने की इच्छा जता रही हैं। नीतीश सरकार में उद्योग मंत्री श्याम रजक ने कहा कि आईटीसी, सूर्या फूड एंड एग्रो लिमिटेड और अजंता शूज (इंडिया) ने फिलहाल बिहार में निवेश करने की इच्छा जताई है।


सूत्रों की मानें तो एक कंपनी मुजफ्फरपुर और पटना में फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने को इच्छुक है।

तो वहीं पूर्णिया, मुंगेर और पटना जैसे जिले में और भी कंपनियां लगाने पर चर्चा हो रही हैं। आपको बता दें की ऑटोमोबाइल क्षेत्र की कंपनियों के लिए भी निवेश के द्वार खोले गए हैं।

यहां दो पहिया व तीन पहिया वाहनों का निर्माण यहां हो सकेगा। विद्युत चालित वाहन और उनके उपकरण, बैटरी आदि की उत्पादन इकाइयों को प्राथमिकता क्षेत्र में रखा गया है। सरकार इस छेत्र की कंपनियों को बिहार में लाने की प्लानिंग कर रही हैं। इससे काफी लोगों को रोजगार मिल सकता हैं।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews