Bihar Corona Update: अबतक 54 मौत, सात डॉक्टर निकले कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 7,665 - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Monday, June 22, 2020

Bihar Corona Update: अबतक 54 मौत, सात डॉक्टर निकले कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 7,665


Bihar Corona Update: बिहार में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है।  रविवार को एम्स पटना में भर्ती दो और एनएमसीएच में एक समेत कुल तीन लोगों की कोरोना से मौत हो गई, जिसके बाद कोरोना संक्रमित मृतकों की संख्या अब 54 हो गई है, वहीं पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) के सात डॉक्टर और क्लीनिकल पैथालॉजी विभाग के एक कर्मचारी समेत कुल 32 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। सात डॉक्टरों में पांच महिलाएं हैं, जो स्त्री एवं प्रसूति विभाग में जूनियर रेजीडेंट है।

रविवार को तीन मरीजों की हो गई मौत

रविवार को हुई तीन मरीजों की मौत में से एक 44 वर्षीय विनय प्रसाद जहानाबाद के मकदूमपुर प्रखंड के सुमेरा गांव निवासी थे। वे दिल्ली में जिला पासपोर्ट अफसर थे। दूसरा जक्कनपुर थानेदार का चालक 50 वर्षीय होमगार्ड जवान बिंदा प्रसाद है। इसके अलावा एनएमसीएच के मेडिसीन विभाग में भर्ती 65 वर्षीय शहनाज बानो की मौत हुई है। वह बेगूसराय के टाउन थाना की निवासी थीं।

बता दें कि होमगार्ड जवान की पटना जिले में कोविड-19 से यह तीसरी मौत है। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 54 हो गई है।

पीएमसीएच के सात डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव

राजधानी में रविवार को  कुल 32 संक्रमितों में पटनासिटी के सात, सबलपुर के चार, सरिस्ताबाद के तीन जबकि बेउर, भागवतनगर, कंकड़बाग, अनीसाबाद, किदवईपुरी, कंकड़बाग, दीघा,  भट्टाचार्या रोड, मनेर, मसौढ़ी, बिहटा का एक-एक मरीज है।

 सिविल सर्जन डॉ. राजकिशोर चौधरी ने बताया कि पीएमसीएच के सात डॉक्टरों और एक कर्मचारी को होम आइसोलेशन में रहने की अनुमति दे दी गई है। एक 54 वर्षीय डॉक्टर को सांस लेने में तकलीफ है। 

रविवार को मिले 162 और संक्रमित

राज्य में रविवार को कोरोना के 162 और संक्रमित मिले हैं। इनमें अकेले पटना से 15 हैं। जिसके बाद प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 7,665 पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना की वजह से तीन लोगों की मौत हुई है और 264 लोग ठीक हुए हैं। अब तक 5,631 लोग स्वस्थ हुए हैं। 

स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि रविवार को 5,778 सैंपल की जांच की गई। जिसमें 162 रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। इनमें पटना से 15 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है।  इनमें किदवईपुरी, भट्टाचार्या रोड, पटना सिटी, सालिमपुर, मनेर, बिहटा, अगमकुआं और पालीगंज के पॉजिटिव हैं। 

पटना समेत 20 जिलों से मिले पॉजिटिव

स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि पटना सहित 20 जिलों से कुल 162 रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इनमें बांका से नौ, भागलपुर से 11, भोजपुर से सात, दरभंगा से 33, जहानाबाद से तीन, किशनगंज से तीन, मधेपुरा से तीन, मुंगेर से दो, नालंदा से दो, नवादा से तीन, रोहतास से पांच, सिवान से 10, वैशाली से एक, पश्चिम चंपारण से दो और समस्तीपुर से 26 संक्रमित हैं। इनके अलावा बक्सर से एक, कटिहार से छह, मधुबनी से 11 और पूर्णिया से सात पॉजिटिव मिले हैं। 

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews