BIHAR:बेगूसराय में कोरोना से दो और लोगों की मौत, जिले में अबतक 4 बने Covid-19 के शिकार - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Sunday, June 21, 2020

BIHAR:बेगूसराय में कोरोना से दो और लोगों की मौत, जिले में अबतक 4 बने Covid-19 के शिकार


बेगूसराय जिले के दो और लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से हो गयी। इनमें से एक बेगूसराय सदर प्रखंड की 60 वर्षीया महिला हैं। उनकी मौत रविवार की सुबह पटना के एनएमसीएच में इलाज के दौरान हो गयी। वह पूर्व में ही स्थानीय प्राइवेट अस्पताल से रेफर होने के बाद एनएमसीएच में इलाजरत थीं। वहीं, दूसरा मृतक बलिया प्रखंड का निवासी है। उसकी मृत्यु के बाद सैंपल को जांच के लिए भेजा गया था। उस व्यक्ति की मौत जिले के ही एक प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज के दौरान हो गयी थी।

बताया गया है कि इन दोनों मृतकों समेत जिले में छह लोगों के कोरोना संक्रमित होने का मामला सामने आया। इनमें बेगूसराय सदर से तीन जबकि छौड़ाही, बलिया व बछवाड़ा प्रखंड से एक-एक मामला सामने आया। डीएम अरविंद वर्मा ने बताया कि चार नये प्रभावित व्यक्तियों को स्थानीय आइसोलेशन कम ट्रीटमेंट केंद्र में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है।

साथ ही, सभी की ट्रेवल हिस्ट्री व कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग तथा कंटेनमेंट जोन निर्धारित करने का आदेश संबंधित अधिकारियों को दिया गया है। दूसरी ओर सात और व्यक्ति स्वस्थ भी हुए हैं। उन्हें आवश्यक मेडिकल प्रक्रिया पूरी करने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण का कुल आंकड़ा 352 हो गया है। अबतक 282 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। इस प्रकार कुल एक्टिव मामलों की संख्या 66 हो गयी है। वहीं पूर्व में दो लोगों की मौत हो गयी थी। इस प्रकार कुल मृतकों की संख्या चार हो गयी है। बताया कि अब तक 6834 सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है। इनमें से 5932 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। अबतक 5580 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है जबकि 902 की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। डीएम ने लोगों से मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करने का अनुरोध किया है।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews