SAHARSA NEWS:सहरसा स्टेशन पर खुला रेलवे रिजर्वेशन काउंटर - कोशी लाइव

BREAKING

रितिका CCTV

रितिका CCTV
सेल एंड सर्विस

विज्ञापन

विज्ञापन

Friday, May 22, 2020

SAHARSA NEWS:सहरसा स्टेशन पर खुला रेलवे रिजर्वेशन काउंटर

सहरसा। पूर्व मध्य रेलवे के सहरसा स्टेशन पर रेलवे रिजर्वेशन काउंटर आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। फिलहाल देशभर में लागू लॉकडाउन के दौरान एक ही रेलवे रिजर्वेशन काउंटर को खोलने की अनुमति दी गई है। यह रेलवे रिजर्वेशन काउंटर सुबह आठ बजे से रात के आठ बजे तक खुली रहेगी। रेलवे रिजर्वेशन काउंटर के खुलने से आम लोगों को बहुत राहत मिली है। लॉकडाउन में आमलोगों की सुविधा के लिए रेलवे बोर्ड ने 22 मई शुक्रवार से मुख्य स्टेशनों पर रेलवे रिजर्वेशन काउंटर को खोलने की इजाजत दे दी है। इससे आमलोगों को इंटरनेट कैफे का चक्कर नहीं लगाना पडेगा। सहरसा स्टेशन पर सुबह आठ बजे से ही रिजर्वेशन काउंटर खोल दिया गया। हालांकि रेलवे बोर्ड द्वारा इसकी सूचना विभागीय अधिकारी और टेलीविजन पर प्रसारित कर दी गई। लेकिन जानकारी के अभाव में शुक्रवार को पहले दिन काउंटर पर इक्का दुक्का यात्री ही नजर आए। हालांकि काउंटर खुलने के चार घंटे में ही 18 रेल टिकट विभिन्न जगहों के लिए बिक चुके थे। सहरसा स्टेशन पर खुले टिकट रिजर्वेशन काउंटर का निरीक्षण डीसीआइ राजेश रंजन श्रीवास्तव एवं पीआरएस इंचार्ज बच्चालाल ने किया। उन्होंने यात्रियों से शारीरिक दूरी का पालन करते हुए टिकट कटाने को कहा।

25 मई से होगी टिकट की वापसी

सहरसा स्टेशन पर रेलवे रिजर्वेशन काउंटर पर ही 25 मई से रेल टिकट वापसी का रिफंड वापस होगा। जिन रेल यात्रियों को अपना कैंसिल टिकट का वापसी पैसा चाहिए वे 25 मई से अपना रिफंड वापस ले सकते है। रेल टिकट काउंटर से लिए गए टिकट की ही वापसी यहां की जाएगी। 21 मार्च से तीन मई तक ट्रेनों का परिचालन रद होने के कारण इस अवधि की टिकट वापसी शुल्क कराई जाएगी। यात्रा तिथि से अगले छह महीने के अंदर यात्री अपना रिफंड वापस ले सकते हैं।

कई जगहों पर मिलेंगे यात्रा टिकट

रेलवे बोर्ड ने देश के विभिन्न हिस्सों में एक जून से 100 जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। जिसके लिए पहले आइआरसीटीसी के वेबसाइट से ही यात्रा टिकट मिलने की बात कही गयी थी। लेकिन 21 मई को रेलवे बोर्ड ने दिए गए अपने आदेश में कहा है कि रिजर्वेशन टिकट डाकघर, यात्री टिकट सुविधा केन्द्र सहित आइआरसीटीसी के अलावा रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन टिकट काउंटर पर यात्रा टिकट मिलेगा।

सीट के अनुपात मिलेगी टिकट

रेलवे ने लॉकडाउन के दौरान वेटिग टिकट पर यात्री ट्रेनों में यात्रा नहीं कर पाएंगे। यात्रा करने के लिए कंफर्म टिकट आवश्यक होगा। साथ ही चलने वाली ट्रेनों में रिजर्वेशन बोगी जैसे एसी वन, एसी टू, एसी थ्री के अलावा स्लीपर सहित सामान्य बोगी के भी टिकट मिलेंगे। सामान्य बोगी में शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए एक कंपार्टमेंट में मात्र आठ टिकट दिए जा रहे हैं। अनारक्षित सामान्य बोगी में एक कंपार्टमेंट में बनीं दोनों तरफ मिलाकर छह टिकट एवं दो खिड़की के बगल में एक-एक लोगों के बैठने की अनुमति होगी। यात्रा के दौरान लॉकडाउन का पालन अनिवार्य है।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews