मधेपुरा।सात छात्रों के कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने से हड़कंप corona news madhepura - कोशी लाइव

BREAKING

रितिका CCTV

रितिका CCTV
सेल एंड सर्विस

विज्ञापन

विज्ञापन

Sunday, May 10, 2020

मधेपुरा।सात छात्रों के कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने से हड़कंप corona news madhepura

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर


मधेपुरा। महाराष्ट्र के मदरसा से वापस लौटे सात छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिले की दोनों कोरोना पॉजिटिव महिला के निगेटिव होने के बाद शनिवार को एक साथ सात लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आने से हलचल मच गई। शनिवार को पॉजिटिव निकले सभी सातों की उम्र 10 से 20 वर्ष के बीच है। सभी छह मई को महाराष्ट्र से स्पेशल ट्रेन से वापस आए थे। सभी को मधेपुरा में क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था, जहां से सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे। कुल 28 लोग स्पेशल ट्रेन से आए थे। सबों को अल्पसंख्यक छात्रावास में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर मे रखा गया था। सात मई को सबों के सैंपल लिए गए गए थे। आठ मई को जांच के लिए सभी सैंपल को डीएमसीएच दरभंगा भेजे गए थे।

शनिवार की रात सभी रिपोर्ट आई। इसमें सात की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। पॉजिटिव निकले मरीजों को जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। अब तक मधेपुरा में मिले हैं नौ पॉजिटिव मधेपुरा में अब तक कुल नौ कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।

यद्यपि इसमें से दो कोरोना पॉजिटिव महिला इलाज के बाद कोरोना निगेटिव हो चुकी हैं। इसीलिए जिले में अभी कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव केस की संख्या सात ही है। जिले में कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला 23 अप्रैल को सामने आया था। बिहारीगंज की मोहनपुर रहटा पंचायत के गंगोरा गांव की महिला आइजीआइएमएस में कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी।

वहीं दूसरा मामला 30 अप्रैल को सामने आया था। घैलाढ़ प्रखंड के बरदाहा पंचायत की महिला भी आइजीआइएमएस में कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। राहत की बात यह रही थी कि इन दोनों महिलाओं के संपर्क के सभी लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। एक साथ सात पॉजिटिव मिलने से हड़कंप एक साथ सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से जिले में हड़कंप मचा हुआ है।

शनिवार की रात को ही यह रिपोर्ट आने के बाद सोसल मीडिया पर जानकारी मिल गई थी। यद्यपि स्वास्थ्य विभाग ने रविवार की सुबह आधिकारिक रूप से जानकारी दी। सुबह से रिपोर्ट सोसल मीडिया पर वायरल हो रही है। नियमानुसार कोरोना पॉजिटिव मरीज या फिर उसका इलाज कर रहे चिकित्सक का नाम उजागर नहीं किया जा सकता है। लेकिन रविवार की सुबह से ही सभी कोरोना पीड़ित मरीजों का नाम सोशल मीडिया पर वायरल था।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews