BSEB 10th Result: आज घोषित हो सकते हैं बिहार बोर्ड के 10वीं के नतीजे, - कोशी लाइव

BREAKING

रितिका CCTV

रितिका CCTV
सेल एंड सर्विस

विज्ञापन

विज्ञापन

Wednesday, May 20, 2020

BSEB 10th Result: आज घोषित हो सकते हैं बिहार बोर्ड के 10वीं के नतीजे,

Bihar Board 10th Result 2020: बिहार स्‍कूल एग्‍जामिनेशन बोर्ड, बीएसईबी (Bihar School Examination Board, BSEB) 10वीं कक्षा का रिजल्ट आज जारी कर सकता है. बता दें कि बिहार बोर्ड ने फरवरी में परीक्षाएं आयोजित की थीं और कक्षा 12वीं का परिणाम, मार्च 2020 में ही जारी किया जा चुका है. मैट्रिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पिछले सप्ताह समाप्त हो गया है.

वीडियों कॉलिंग के जरिए हुई टॉपर्स की स्क्रूटिनी

अभी की प्रक्रिया के मुताबिक कॉपियां चेक होने के बाद सभी 38 जिलों से टॉपर्स की कॉपियां मंगाई जाती हैं और उनकी दोबारा चेकिंग की जाती है. इसके बाद टॉपर्स का वेरिफिकेशन भी इंटरव्यू के जरिए किया जाता है. यह इंटरव्यू पर्सनल लेबल पर होता है लेकिन इस बार कोरोना वायरस के कारण ऐसा नहीं हो पाया तो वीडियो कॉलिंग के माध्यम से ही उनका इंटरव्यू लिया गया. सूत्रों के मुताबिक यह प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और आज रिजल्ट घोषित किया जा सकता है.
विज्ञापन

15 लाख से ज्यादा छात्रों ने दी थी परीक्षा
बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्‍ट ( Bihar Board 10th Class results) या बीएसईबी मैट्र‍िक का रिजल्‍ट (BSEB Matric results) की घोषणा, बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर की जाएगी. बीएसईबी (BSEB) मैट्र‍िक परीक्षार्थ‍ियों के कॉपी मूल्‍यांकन का कार्य समाप्‍त हो चुका है. अब छात्रों को अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार है. हालांकि बोर्ड ने अब तक तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन रिपार्ट्स की मानें तो टॉपर्स की कॉपियों की स्‍क्रूटनी होने के ठीक बाद बोर्ड मैट्र‍िक का रिजल्‍ट जारी कर देगा. राज्य में 15 लाख 20 हजार 393 छात्रों ने परीक्षा दी थी. बता दें कि 12वीं की परीक्षा 24 मार्च को ही हो चुकी है.

इन वेबसाइट्स पर चेक करें अपना रिजल्‍ट

बिहार बोर्ड मैट्र‍िक परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र अपना रिजल्‍ट इन वेबसाइट्स पर सीधे चेक कर सकते हैं.
biharoardonline.bihar.gov.in
biharboard.online
onlinebseb.in
indiaresults.com
examresults.net

रजनीश कुमार का इनपुट

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews