पूर्णियां।अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर नर्सों को किया गया सम्मानित - कोशी लाइव

BREAKING

रितिका CCTV

रितिका CCTV
सेल एंड सर्विस

विज्ञापन

विज्ञापन

Tuesday, May 12, 2020

पूर्णियां।अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर नर्सों को किया गया सम्मानित



अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर नर्सों को किया गया सम्मानित
• 
PURNEA पूर्व प्रखंड के बीएचएम द्वारा केक काटकर मनाया गया कार्यक्रम

पूर्णियाँ : 12 मई


अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के अवसर पर पूर्णियाँ पूर्व प्रखंड के बीएचएम द्वारा केक काटकर समारोह मनाया गया. इस दौरान उन्होंने सभी नर्सों को सम्मानित भी किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में अभी कोरोना का प्रकोप फैला हुआ है. ऐसे समय में अपना घर छोड़ कर ये सभी लोगों की देखभाल कर रही है. हर किसी को इनके कार्य का सम्मान करना चाहिए. 

नर्सों को किया गया सम्मानित :
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद पूर्णियाँ पूर्व में सभी नर्सों को उनके कार्य के लिए सम्मानित किया गया. इस दौरान सभी को एक नोटबुक एवं कलम दिया गया. इस दौरान उन सभी के साथ केक काटा गया. प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक विभव कुमार ने बताया कि इस माहमारी में जब सभी लोग घर पर है ऐसे समय में सभी स्वास्थ्य कर्मी काम मे लगे हुए हैं. इन सब में सबसे ज्यादा काम नर्स लोगों द्वारा ही किया जाता है. संक्रमण काल में संक्रमितों की सेवा करने वाले नर्सों को भी संक्रमण का सामान खतरा है. क्वारंटाइन के लोगों को नियमित तौर पर देखने पर इसका विशेष ध्यान रहता है. ऐसे आम दिनों में भी इनको बहुत काम करना पड़ता है. इसलिए हम सभी को इन सब का हमेशा सम्मान करना चाहिए. 

कोरोना को रोकने में नर्सों का विशेष योगदान :
प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक विभव कुमार ने बताया कि कोरोना को रोकने में नर्सों का विशेष योगदान है. इसके द्वारा अभी सभी लोगों की जांच की जा रही है. ऐसे में इनके संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है. लेकिन इन सब चीजों को भूलकर पूरे सेवा भाव से ये लोग सभी का देखभाल कर रही है. इस समय सभी की छुट्टियां भी बंद कर दिया गया है. हर कोई प्रतिदिन 8 घण्टे या जरूरत पड़ने पर उससे ज्यादा समय तक कार्य करती है. इसलिए ऐसों का सम्मान करना हमारा धर्म है.

फ्लोरेंस नाईटइंगेल के जन्म दिन पर मनाया जाता है नर्स दिवस :
अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस की शुरुआत 1974 से हुई. नोबल नर्सिंग की शुरुआत करने वाली फ्लोरेंस नाइटइंगेल के जन्म दिवस पर पूरी दुनिया में नर्स दिवस 12 मई को मनाया जाता है. इसका उद्देश्य नर्सों की सराहनीय सेवा को सम्मानित करना और उनका हौसला अफजाई करना है.

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews