Koshi Live-कोशी लाइव Bihar Weather Update Live: बिहार में आंधी-तूफान के साथ बारिश, वज्रपात से चार की मौत, जानिए जिलों का हाल... - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

कार किंग मधेपुरा

Translate

Tuesday, May 5, 2020

Bihar Weather Update Live: बिहार में आंधी-तूफान के साथ बारिश, वज्रपात से चार की मौत, जानिए जिलों का हाल...

पटना समेत प्रदेश के कई जिलों में मंगलवार की अहले सुबह से आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश हो रही है। पटना में अहले सुबह से हुई बारिश के बाद थोड़ी देर तक धूप खिली, उसके बाद अभी आसमान में बादलों का डेरा है। तेज हवा चल रही है। राज्य में वज्रपात से चार लोगों की मौत हो गई, वहीं कई लोग घायल हैं।

मंगलवार की सुबह बिहार के कई जिलों में अचानक ही मौसम का मिजाज बदल गया और तेज हवा के साथ बादलों के गर्जन के साथ बारिश हो रही है। कई जगहों पर आंधी इतनी तेज थी कि बड़े पेड़ सड़कों पर गिर पड़े हैं। कई झोपड़ियों के छत हवा में उड़ गए हैं तो वहीं इस बेमौसम बारिश से किसान मायूस हैं

मौसम विभाग ने पहले ही बारिश का अलर्ट जारी किया था। विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ और बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र की वजह से मंगलवार से लेकर गुरुवार तक बिहार के कई जिलों में आंधी तूफान के साथ बारिश, ओलावृष्टि और वज्रपात की संभावना है।

दरअसल, दक्षिणी अंडमान सागर और इससे सटे दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है और इसकी ट्रफ लाइन बिहार से होकर गुजर रही है, इसका असर बिहार के कई जिलों में दिख रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक जल्द ही यह सिस्टम गहरे निम्न दबाव में तब्दील हो जाएगा, जिससे और बारिश होने के आसार हैं।

जहानाबाद, बिहटा में वज्रपात से चार की मौत

जहानाबाद तथा अरवल जिले मे ठनका गिरने एक- एक व्यक्ति की मौत हो गई । एक ओर जहां अरवल थाना क्षेत्र के खोखरी मे एक व्यक्ति की मौत हो गई वही मखदुमपुर थाना क्षेत्र के नेवारी गांव मे एक किशोर की मौत हो गई । वहां झुलस जाने के कारण एक अन्य किशोर भी जख्मी हो गया । तो वहीं बिहटा में भी वज्रपात से दो लोगों की मौत हो गई है।

जानिए  जिलों का हाल....

- नालंदा जिले के बिहारशरीफ प्रखंड के कादिर बीघा खंधा में मवेशी चराने के दौरान तीन बच्चों पर वज्रपात।तीनो बच्चे झुलसे। सदर अस्पताल में इलाज जारी।

-सिवान जिले के पचरुखी के वैशाखी गांव स्थित मंदिर के गुम्बज पर ठनका गिरा, मंदिर का गुम्बज टूट कर नीचे गिरा, कोई हताहत नहीं।

-पटना में आज मौसम का यह विचित्र बदलाव है सुबह के 7.30 बजे रात जैसा नजारा दिखा । तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई। अभी आसमान में बादल छाए हैं और तेज हवा चल रही है।

-खगड़िया में तेज हवा के साथ बारिश शुरू।

-लखीसराय में अंधेरा छा गया है। बारिश शुरू हो गई है। बारिश से पहले आंधी भी आई थी। हवा के साथ तेज बारिश हो रही है।

-बेगूसराय जिले में भी बारिश शुरू हो गई है।

-शिवहर में तेज हवा व गरज के साथ हो रही बारिश।

-समस्तीपुर में छाए काले बादल, तेज हवा के साथ हो रही बारिश।

-पश्चिम चंपारण में छाए बादल, हो रही बूंदाबांदी।

-मधुबनी में बादल छाये हुए हैं। मगर,  बारिश नहीं हो रही है।

-दरभंगा में तेज हवा के साथ हो रही है बारिश ।

-मोतिहारी में तेज हवा के साथ बारिश शुरू।

-सासाराम में भी बादल छाया हुआ है।

-नवादा में हल्की बारिश हुई है, फिलहाल आसमान में बादल उमड़-घुमड़ रहे है।

-गया में सुबह आठ बजे से 20 मिनट तक हल्की बारिश हुई ।

-मुजफ्फरपुर में तेज हवा के साथ हुई बारिश।

-बक्सर में भी तेज हवा के साथ हुई झमाझम बारिश।

 -छपरा में भी तेज आंधी के साथ बारिश हो रही है।

-बिहारशरीफ में तेज हवा और बादलों के गरज के साथ बारिश हो रही है।

S K जनरल स्टोर, मधेपुरा

S K जनरल स्टोर, मधेपुरा

MGID

Followers

विज्ञापन के लिए संपर्क करें

विज्ञापन के लिए संपर्क करें