BIHAR NEWS:बिहार पुलिस के खिलाफ DG सेल के इस नंबर पर करें शिकायत - कोशी लाइव

BREAKING

रितिका CCTV

रितिका CCTV
सेल एंड सर्विस

विज्ञापन

विज्ञापन

Friday, May 22, 2020

BIHAR NEWS:बिहार पुलिस के खिलाफ DG सेल के इस नंबर पर करें शिकायत


पटना. बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) लगातार अपने विभाग की दागदार हो चुकी छवि को साफ-सुथरी करने की कोशिश कर रहे हैं और इसके तहत वो समय-समय पर तरह तरह के हथकंडे भी अपना रहे हैं. इसी क्रम में शुक्रवार को उन्होंने अपने अधीनस्थ बिहार पुलिस महकमे के सीनियर पदाधिकारी और डीजी सेल के टीम के सदस्यों के साथ बैठक कर एक नई रणनीति तैयार की है. इस नई रणनीति के तहत उन्होंने प्रदेशवासियों से यह अपील की है कि अगर आपको किसी भी स्तर के पुलिस पदाधिकारी के खिलाफ अगर कोई शिकायत है जैसे वो किसी मामले के अनुसंधान में गड़बड़ी कर रहा है या किसी अपराधी के साथ सांठगांठ कायम कर रखा है या शराब तस्कर, ड्रग्स माफिया, लॉटरी सट्टा चलाने वालों को शह दे रहा है या अन्य किसी तरह की शिकायत है तो इस बाबत आप डीजी सेल के 9431602301 पर भेज सकते हैं.

संबंधित पुलिसकर्मी के खिलाफ होनी चाहिए पर्याप्त साक्ष्य

हालांकि शिकायतकर्ता को इस बात का इस बात का भी रखना होगा कि जिस पुलिसकर्मी के खिलाफ डीजी सेल से शिकायत कर रहे हैं, उसके खिलाफ आपके पास पर्याप्त साक्ष्य हो. इस बात का भी ख्याल रखना है कि आप अपनी शिकायत सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक ही डीजी सेल के व्हाट्सऐप नंबर पर कर सकते है. इसके बाद अगर आप शिकायत करते हैं तो आपकी शिकायत अगर दिन 10 बजे के बाद ही लिया जाएगा. यह व्यवस्था 22 अप्रैल से 31 अप्रैल तक के लिए की गई है. इसका विस्तार आगे किया जाएगा लेकिन इस बाबत कोई जानकारी फिलहाल पुलिस मुख्यालय के तरफ से साझा नहीं की गई है.

अपने महकमे के पुलिसकर्मियों को पटरी पर लाने के लिए आमजनों से मदद और शिकायत हासिल करने के इस रणनीति के दौरान डीजी सेल ने आमजनों से लेकर पत्रकार जनप्रतिनिधियों से इस बात की भी अपील की है कि अगर इस कोरोना त्रासदी के दौरान कहीं कोई पुलिसकर्मी बेहतर जनकल्याण का काम कर रहा तो इसकी भी जानकारी आप डीजी सेल के नंबर पर साझा करें ताकि डीजी सेल उस पुलिसकर्मी को सम्मानित कर उसका मनोबल बढ़ा सकें. अगर कोई शिकायतकर्ता यह चाहता है कि उसका नाम और पहचान सार्वजनिक ना हो तो इसका उल्लेख वो शिकायत भेजने के दौरान व्हाट्सऐप पर जरूर साझा कर दे. डीजी सेल इस बात का पूरा ख्याल रखेगी.

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews