BIHAR:बिहार में लॉक डाउन 4.0 होगा लागू,लेकिन इन चीजों में मिलेगी छूट। - कोशी लाइव

BREAKING

रितिका CCTV

रितिका CCTV
सेल एंड सर्विस

विज्ञापन

विज्ञापन

Tuesday, May 12, 2020

BIHAR:बिहार में लॉक डाउन 4.0 होगा लागू,लेकिन इन चीजों में मिलेगी छूट।

@कोशी लाइव:
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा लॉकडाउन के संबंध में जो भी निर्णय लिया जायेगा, उससे हमलोग सहमत है, लेकिन हमलोगों का सुझाव है कि लॉकडाउन को इस माह के अंत तक रखा जाय, ताकि बिहार में जितने लोग आ रहे हैं, उन्हें संभालने में सहूलियत हो। साथ ही बाहर से आने वाले लोगों में संदिग्ध संक्रमितों की पहचान हो सके और दूसरे लोगों को संक्रमण से बचाया जा सके।

कोरोना वायरस के कारण देश में लॉकडाउन का तीसरा फेज जारी है. इसमें लोगों को थोड़ी ढिल दी गई है. लेकिन अर्थव्यवस्था पर इसका बूरा असर पड़ा है. लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई खत्म हो रहा है. इसको लेकर सोमवार को पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फेंसिंग के माध्ययम से बात की है. जिसमें लॉकडाउन आगे बढ़ाने को लेकर बात की गई है. पीएम मोदी ने देश के तमाम मुख्यमंत्रियों के साथ करीब छह घंटे तक चली वी़डियों कॉन्फ्रेंस में कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकना के लिए 17 मई के बाद भी लॉकडाउन को जारी रखना होगा.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मई के अंत तक लॉकडाउन को बढ़ाने का समर्थन किया.


सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि लॉकडाउन का चौथा चरण राज्य को बड़े पैमाने पर मूल निवासियों के वापस आने से पैदा हुई स्थिति को नियंत्रण में लाने में मदद करेगा. नीतीश कुमार ने साफ साफ कहा है कि लॉकडाउन के संबंध में केंद्र सरकार जो भी फैसला करेगी. राज्य उसके साथ होगा लेकिन लॉकडाउन को बढ़ाना मददगार होगा. साथ नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार से 100 वेंटिलेटर देने का अनुरोध भी किया है.

बिहार में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है. प्रदेश में करोना वायरस से 761 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है जिसमें से 371 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. वहीं इस बीमारी से 6 लोगों की मौ-त हो चुकी है. बिहार में 38 में से 37 जिलों में कोरोना का असर है.


जरूरतमंदों के लिए ट्रेन चलाने पर दिया धन्यवाद

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री ने सोमवार को सभी मुख्य मंत्रियों से बात की। इसी दौरान मुख्यमंत्री ने अपनी बात रखी। मुख्यमंत्री ने कहा कि बाहर से आ रहे लोगों के कारण बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 700 से अधिक हो गई है। अभी भी बड़ी संख्या में लोग बिहार आ रहे हैं, इससे संक्रमितों की संख्या और बढ़ सकती है। मुख्यमंत्री ने दूसरे राज्यों से श्रमिकों, विद्यार्थियों और अन्य जरूरतमंदो के बिहार में लाने के लिए ट्रेनों को चलाने की अनुमति देने के लिए केंद्र सरकार का धन्यवाद भी दिया है।

4 मई के बाद एक लाख लोग बिहार आए

पीएम मोदी से सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि 4 मई से राज्य में अबतक एक लाख लोग आए हैं। 19 हजार लोगों की रैंडम टेस्टिंग की गई है। नीतीश कुमार ने कहा कि हमें टेस्टिंग सुविधाओं को बढ़ाने की जरूरत है। हम हर तरह की परिस्थितियों के लिए खुद को पंचायत स्तर पर तैयार कर रहे हैं। हम कोरोना जांच में केंद्र सरकार से भी मदद चाहते हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि लॉकडाउन को इस महीने के आखिर तर बढ़ाया जाए ताकि जो लोग भी अन्य राज्यों से आर रहे हैं उन्हें क्वारंटाइन किया जा सके और वे रिकवर हो सकें। उन्होंने कहा कि पूर्व रेल मंत्री के तौर पर मैंने सलाह दी है कि फिलहाल ट्रेन परिचालन को रोक दिया जाए।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews