बिहार:कोरोना से 6वीं मौत / पीएमसीएच में प्रवासी मजदूर ने दम तोड़ा, मौत के बाद पॉजिटिव आई जांच रिपोर्ट - कोशी लाइव

BREAKING

रितिका CCTV

रितिका CCTV
सेल एंड सर्विस

विज्ञापन

विज्ञापन

Sunday, May 10, 2020

बिहार:कोरोना से 6वीं मौत / पीएमसीएच में प्रवासी मजदूर ने दम तोड़ा, मौत के बाद पॉजिटिव आई जांच रिपोर्ट


पटना. बिहार में कोरोनावायरस से रविवार को एक और मरीज ने दम तोड़ दिया। पीएमसीएच में इलाज के दौरान प्रवासी मजदूर की मौत हो गई। मौत के बाद मजदूर की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पटना जिले में कोरोना से मौत का यह पहला मामला है।

मरीज के बारे में बताया जा रहा है कि वह श्रमिक स्पेशल ट्रेन से गाजियाबाद से 6 मई को पटना लौटा था। वह बेलछी प्रखंड के कोराई पंचायत के पैगंबरपुर गांव का रहने वाला था। बिहार लौटने के बाद उसे बेलछी थाना क्षेत्र के मुर्तजापुर गांव में क्वारैंटाइन सेंटर में रखा गया था। कोरोना के लक्षण मिलने पर 7 मई को सैंपल जांच के लिए पटना भेजा गया। तबीयत बिगड़ने पर 8 मई को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

बिहार में 6वीं मौत
बिहार में कोरोनावायरस से अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। पटना, मुंगेर, सासाराम, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी और वैशाली के एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है। ये तीसरा मामला है जब किसी मरीज की मौत के बाद जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई हो। इससे पहले मुंगेर और सासाराम के रहने वाले मरीज की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।





बिहार: लॉकडाउन फेज-3 का सातवां दिन / प्रवासी मजदूर की मौत के बाद पॉजिटिव आई जांच रिपोर्ट; 42 नए केस सामने आए, अब तक 653 संक्रमित


पटना. बिहार में रविवार को प्रवासी मजदूर की मौत के बाद कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मजदूर चार दिन पहले गायिजाबाद से लौटा था और तबीयत बिगड़ने पर उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। ये तीसरा मामला है जब किसी मरीज की मौत के बाद जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई हो। इससे पहले मुंगेर और सासाराम के रहने वाले मरीज की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। राज्य में कोरोना से अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। पटना, मुंगेर, सासाराम, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी और वैशाली के एक-एक मरीज ने दम तोड़ा है।

42 नए केस, अब तक 653 संक्रमित
रविवार को बिहार में कोरोना के 42 नए केस मिले। इसमें किशनगंज के आठ, सहरसा-मधेपुरा के 7-7, पूर्वी चंपारण-अरवल के 4-4, पटना-मुजफ्फरपुर के 3-3, गया-दरभंगा के 2-2 और बेगूसराय-अररिया के एक-एक मरीज शामिल हैं। राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 653 हो गई है। गया में 15 दिन बाद नया केस मिला है। शनिवार को बाहर से लौटे 49 लोगों में से 44 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

तस्वीर जमुई जिले की है। जहां अब तक कोई संक्रमित नहीं मिला है। ये लोग यहां मछली पकड़ने जुटे हैं।

रिकवरी में बिहार चौथे नंबर पर
बिहार के लिए अच्छी बात यह है कि कुल संक्रमित मरीजों में से 54% अब स्वस्थ हैं। यह राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है जो 29 फीसदी है। शनिवार को 51 लोग स्वस्थ हुए। ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्या अब 318 हो गई हैै।

बक्सर-कैमूर में बेहतर रिकवरी
पिछले दिनों बक्सर और कैमूर में संक्रमण तेजी से फैला। अब दोनों जिलों में मरीज तेजी से रिकवर हो रहे हैं। बक्सर के 56 में से 54 और कैमूर के 32 में से 27 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। गया एकमात्र जिला हैजहां, सभी संक्रमित अब स्वस्थ हैं। यहां कुल 6 केस आए थे।

पटना के बीएमपी-5 में निरीक्षण करने पहुंचे डीएम कुमार रवि और एसएसपी उपेंद्र शर्मा। यहां कुछ जवान कोरोना संक्रमित हैं।

आरा: नया केस
आरा जिले में कुल 18 केस मिले थे। ये सभी अब स्वस्थ हैं। लेकिन, शनिवार को फिर एक मामला सामने आया। संक्रमण का नया मामला अगिआव ब्लॉक में मिला है।

हॉट स्पॉट मुंगेर: 24 घंटे में दो नए केस
हॉट स्पॉट मुंगेर में 24 घंटे में दो नए मरीजों की पुष्टि हुई है। तीन दिन यहां कोई नया मामला सामने नहीं आया था।जो दो नए केस सामने आए हैं वे खड़गपुर के क्वारैंटाइन सेंटर में पिछले दो दिनों से रह रहे थे। मुंगेर में अब तक 104 मरीज मिले। 43 ठीक हो गए। 58 का इलाज चल रहा है।

बक्सर: नया भोजपुर में 63 लोगों पर केस दर्ज
बक्सर के कंटेंटमेंट एरिया नया भोजपुर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 63 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया। पुलिस सभी इलाकों में गश्त कर रही है। जिले में अब तक 56 मरीज मिले हैं। 54 स्वस्थ हो चुके हैं।

कोरोना से प्रभावित टॉप 10 जिले-

जिलामरीजठीक हुएमौत
मुंगेर104431
रोहतास59401
बक्सर56540
नालंदा40350
सीवान33260
कैमूर32270
बेगूसराय2680
मधुबनी2400
गोपालगंज18170
भोजपुर19100

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews