कोरोना से लड़ाई:पूर्णिया में अधिक दाम वसूल रहे दुकानदारों को SDO ने ग्राहक बनकर दबोचा, दुकानें सील - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Wednesday, March 25, 2020

कोरोना से लड़ाई:पूर्णिया में अधिक दाम वसूल रहे दुकानदारों को SDO ने ग्राहक बनकर दबोचा, दुकानें सील

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।
कोरोना की महामारी के बीच कालाबाजारी करने वाले दुकानदार नपने लगे हैं। निर्धारित से अधिक मूल्य पर सामान बेच रहे बिहार में पूर्णिया जिले के भवानीपुर के दो दुकानदारों के दुकान को अनुमंडल पदाधिकारी(एसडीओ) ने सील कर दिया है। दरअसल निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर सामान बेचने की बार-बार मिल रही शिकायत पर अनुमंडल पदाधिकारी राजेश्वरी पांडेय बुधवार की शाम को ग्राहक बनकर भवानीपुर बाजार के दुकानों में सामान खरीदने गए। 
सामान का अधिक मूल्य वसूलने वाले दो दुकानदारों पर कार्रवाई करते हुए उनकी दुकानें सील कर दी गयी। जिन दुकान को सील किया गया है उसमें से रंजीत किराना स्टोर एवं वेदनाथ किराना स्टोर का नाम शामिल है। इस संबंध में पूछे जाने पर अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि बाजार के कुछ दुकानदार लॉकडाउन का फायदा उठाकर उपभोक्ताओं से खाद्य पदार्थों की मनमानी कीमत वसूल रहे हैं। उपभोक्ता द्वारा अधिक कीमत नहीं दिए जाने पर सामान नहीं होने की बात कह कर दुकान से बैरंग लौटा रहे हैं। इस सूचना पर उन्होंने स्वयं पहचान बदलकर भवानीपुर बाजार के दुकानों में खरीदारी किया। खरीददारी के दौरान उनसे भी दुकानदार द्वारा अधिक मूल्य लिया गया। इसके बाद दोनों दुकानें सील कर दी गयी हैं।  दोनों दुकानदार के खिलाफ जिला पदाधिकारी को अग्रसर कार्रवाई करने के लिए पत्र लिख दिया गया है। उन्होंने कहा कि दोनों दुकानों पर मूल्य से अधिक कीमत वसूलने की कार्रवाई की जा रही है। साथ ही बाजार में ध्वनि विस्तारक यंत्र से सभी दुकानदारों को दुकान के बाहर सामानों की सूची एवं निर्धारित मूल्य लगाने के लिए कहा गया है।
 निर्धारित मूल्य से अधिक राशि वसूलने वाले अन्य दुकानदारों पर भी विधि सम्मत कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी राहुल कुमार ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान कालाबाजारी नहीं होने देंगे। इस तरह का अभियान लगातार जारी रहेगा। दुकानें सील करने के अलावा नियमानुसार बाकी कार्रवाई भी की जाएगी।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews