Lock Down : आटा, दाल और सब्जी महंगी बेची तो होगी कड़ी कार्रवाई, टीम गठित है - कोशी लाइव

Breaking

Home Top Ad

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

कार किंग [मधेपुरा]

कार किंग [मधेपुरा]
पंचमुखी चौक,मधेपुरा

Translate

Wednesday, March 25, 2020

Lock Down : आटा, दाल और सब्जी महंगी बेची तो होगी कड़ी कार्रवाई, टीम गठित है

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर

प्रिंस कुमार राज..
लॉक डाउन के दौरान कोई भी सामान बाजार भाव अथवा प्रिंट रेट से ज्यादा बेचने वालों की खैर नहीं होगी। ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। उनकी दुकान तो सील कराई ही जाएगी, साथ में मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा। इसके लिए एडीएम आपूर्ति जितेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व में मजिस्ट्रेटों की टीमें गठित कर दी गई हैैं, जो शिकायत मिलने पर छापेमारी भी करेगी।
खाने-पीने समेत कई सामानों की हो रही कालाबाजारी
जनता कर्फ्यू के बाद लॉक डाउन जिले में घोषित कर दिया गया। इस दौरान दुकानें खुलीं तो लोगों की भीड़ जुट गई। इसका फायदा उठाते हुए राशन के साथ ही सब्जी, दूध-दही, साबुन, सैनिटाइजर आदि सामान अधिक दामों पर भी बिकने लगे। कई स्थानों से इसकी शिकायत मिलने पर मजिस्ट्रेटों की टीम गठित की गई। एडीएम आपूर्ति ने बताया कि दाल और आटा के साथ सब्जी आदि ज्यादा दाम पर बेचने की शिकायतें मिली हैैं। इसकी जांच कराई जा रही है। मजिस्ट्रेटों की टीम तथा आपूर्ति विभाग की टीम पुलिस के साथ छापेमारी भी करेगी।परेशान न हों, सुबह-शाम ले सकते हैं सब्जी-दूध
लॉक डाउन के दौरान सुबह 9.30 बजे तक आवश्यक कार्य के लिए छूट मिलेगी। इसी तरह शाम को छह बजे एक घंटे की छूट दी जाएगी। इस दौरान आवश्यक और आकस्मिक सेवा के लिए ही आवागमन कर सकेंगे। वैसे तो लॉक डाउन घर के अंदर रहने के लिए किया गया है।
मेडिकल स्टोर और अस्पताल दिन भर खुले रहेंगे
जिन लोगों को दवा, राशन, सब्जी, दूध व एलपीजी सिलेंडर का प्रबंध करना है, वे सुबह और शाम घर से बाहर निकल सकते हैैं। दवा व इलाज के लिए कभी भी जा सकते हैैं। बाजार, मॉल, मल्टीप्लेक्स बंद रहेंगे। वहीं प्रशासन की ओर से मुहल्लों, कॉलोनियों में स्थित किराने की दुकान, दूध स्टॉल, सब्जी आदि की दुकानों को छूट दी गई है। मेडिकल स्टोर और अस्पताल दिन भर खुले रहेंगे।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews

Pages