बेगूसराय/Coronavirus : अफवाहों का बाजार गर्म, महिलाएं एक-दूसरे को लगाने लगीं सिंदूर - कोशी लाइव

Breaking

Home Top Ad

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

कार किंग [मधेपुरा]

कार किंग [मधेपुरा]
पंचमुखी चौक,मधेपुरा

Translate

Wednesday, March 25, 2020

बेगूसराय/Coronavirus : अफवाहों का बाजार गर्म, महिलाएं एक-दूसरे को लगाने लगीं सिंदूर

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।

बेगूसराय : कोरोना वायरस के खतरे के बीच लोगों के बीच तरह तरह की अफवाहें फैलायी जा रही हैं. इसी कड़ी में बिहार में बेगूसराय जिले के बखरी से एक अनोखा मामला प्रकाश में आया है. जहां किसी ने अफवाह फैला दी कि महिलाओं को एक-दूसरे को सिंदूर लगाना है, वर्ना घर में अनहोनी हो जायेगी. इसके बाद महिलाओं में एक-दूसरे को सिंदूर लगाने की होड़ लग गयी.
दरअसल, इलाके में कुछ लोगों ने अफवाह फैला दी कि कोरोना के कहर से बचना है तो महिलाएं एक-दूसरे को सिंदूर लगाएं. साथ ही अपनी संतानों को भी इसका टीका लगाएं. जो ऐसा नहीं करेगा, उसके घर में अनहोनी का खतरा होगा. इसके बाद पूरे नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं में एक-दूसरे को सिंदूर लगाने की होड़ मच गयी. महिलाएं घर छोड़ कर निकल गयीं. इलाके की हर महिला घर-घर जाकर एक दूसरे को सिंदूर लगाने लगीं.
इस अफवाह से अफरा-तफरी का भी माहौल बन गया. वहीं, कुछ देर बाद फिर अफवाह फैला की दुर्गा सप्तशती पाठ पुस्तक के हरेक पन्ना में माता का बाल व आंख की पलक उनके कृपा से मिल रहा है. जिसको लेकर शालू कपड़ा पर रख गंगाजल तथा धूप दीप से पूजा अर्चना की जाने की बात कही गयी. हालांकि, कुछ लोगों ने इसे एक मात्र अफवाह होना बताया. जबकि, कुछ ने अफवाह पर बगैर ध्यान देकर इसका उपयोग करने लग गये.
इस संबंध में थानाध्यक्ष मुकेश कुमार पासवान ने प्रतिक्रिया देते हुए झूठी अफवाह पर लोगों को जागरूक करते हुए ध्यान नहीं देने की बात कही. उन्होंने कहा की ऐसी बात अगर कोई भी कहता है तो पुलिस को तुरंत सूचना देना चाहिए. जिसके बाद उनके खिलाफ त्वरित कार्रवाई किया जायेगा
प्रभात पहल
प्रभात खबर लगातार लोगों से अपील करता आया है कि कोरोना को लेकर अफवाहों का बाजार गरम है और इसपर ध्यान देने से बचें. कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने में सोशल डिस्टेंस को सबसे कारगर माना गया है. अगर हम ऐसे ही अनावश्यक भीड़ का हिस्सा बनने से खुद को रोक नहीं पायेंगे तो आने वाले वक्त में हम अपनी और परिवार के सदस्यों की जिंदगी को खतरे में डाल देंगे.

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews

Pages