सहरसा।ताली और थाली से गूंज उठा शहर - कोशी लाइव

Breaking

Home Top Ad

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

कार किंग [मधेपुरा]

कार किंग [मधेपुरा]
पंचमुखी चौक,मधेपुरा

Translate

Sunday, March 22, 2020

सहरसा।ताली और थाली से गूंज उठा शहर


सहरसा। जनता क‌र्फ्यू को लेकर दिन भर लोग घरों में बंद रहे। रविवार को पांच बजते ही थाली व ताली से पूरा शहर गूंज उठा। लोगों ने अपने घरों पर शंख बजाकर और थाली पीटकर कोरोना वायरस जैसे संक्रमण को समाप्त करने में जुटे लोगों के प्रति कृतज्ञता जतायी। जिला प्रशासन, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी को प्रेरणास्त्रोत बताया कि जब लोग कोरोना वायरस से डरकर अपने घरों में कैद हैं तो ऐसे लोग ड्यूटी का निर्वहन कर रहे हैं। पांच बजते ही पूरा शहर थाली, ताली, शंख व घंटे की ध्वनि से गूंज उठा






कोरोना वायरस को ले 31 मार्च तक रेल सेवा बंद


सहरसा। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए रेलवे ने 31 मार्च तक रेल सेवा बंद कर दी है। पहले सभी ट्रेनें 22 मार्च तक के लिए रद की गई थी जिसे बढ़ाकर 31 मार्च तक के लिए किया गया है। देशभर में आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई जारी रखने के लिए मालगाड़ियों का परिचालन जारी रहेगा। सहरसा से चलने वाली सभी ट्रेनों को रद कर दीगया है।

पूर्व-मध्य रेल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सरस्वती चन्द्र ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रसार को कम करने के उद्देश्य से रेलवे प्रशासन ने 31 मार्च 20 तक सभी मेल-एक्सप्रेस व सवारी गाड़ियों के परिचालन को रद करने का निर्णय लिया है। इतना ही नहीं, समस्तीपुर मंडल के सभी स्टेशनों, बुकिग, आरक्षण कार्यालयों, खानपान स्टॉलों को पूरी तरह से बंदकर दिया गया है। दूसरी जगहों से आए हुए यात्रियों का स्टेशन परिसर में थर्मल स्कैनिग कराया जा रहा है। साथ ही स्टेशन परिसर को खाली करने को निर्देशित किया जा रहा है।



------------------

आरक्षण टिकटों के धन वापसी में किया परिवर्तन

रेल प्रशासन ने वैसे यात्रियों को जिन्हें अपनी आगामी यात्रा के लिए टिकट पूर्व में आरक्षित करवा लिया था, को धन वापसी हेतु नियमों में परिवर्तन किया गया है। अब आरक्षित यात्री अपना टिकट अगले तीन माह तक कैंसिल करवा सकते है। जिनका टिकट 22 मार्च 20 हेतु आरक्षित था वे अपना टिकट 22 जून 20 तक रद्द करवा कर धन वापसी ले सकते हैं। यात्रियों को अपना आरक्षित टिकट रिफंड करवाने हेतु स्टेशन परिसर में आने की आवश्यकता नहीं है। वे अपना टिकट 139 के माध्यम से रद्द करवा सकते हैं तथा तीन माह के अंदर आरक्षण कार्यालय में रदद् किया गया मूल टिकट जमा कर धन वापसी ले सकते हैं।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews

Pages