CSBC Bihar Police Constable 2020: नोटिफिकेशन जारी, आठ मार्च को होगी परीक्षा - कोशी लाइव

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

कार किंग [मधेपुरा]

कार किंग [मधेपुरा]
पंचमुखी चौक,मधेपुरा

Translate

Tuesday, February 11, 2020

CSBC Bihar Police Constable 2020: नोटिफिकेशन जारी, आठ मार्च को होगी परीक्षा

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।

पटना। CSBC Bihar Police Constable new exam date : बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीख का इंतजार अब खत्म हो गया है। केन्द्रीय चयन पर्षद (CSBC) ने परीक्षा की नई तिथि जारी कर दी है। इसके मुताबिक अब ये परीक्षा आठ मार्च को होगी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।
यह परीक्षा सिर्फ उन अभ्यर्थियों के लिए होगा जिनकी लिखित परीक्षा 20 जनवरी को होने वाली थी। अभ्यर्थी लिखित परीक्षा का एडमिट कार्ड केंद्रीय चयन पर्षद की वेबसाइट www.csbc.bih.nic. in पर 20 फरवरी 2020 से डाउनलोड कर सकते हैं।

अभ्यर्थियों को बात दें कि 8 मार्च की  परीक्षा के लिए जारी एडमिट कार्ड पर बड़े शब्दों में NEW लिखा रहेगा।अगर किसी कारणवश अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं कर पाते हैं तो वे 4 मार्च और 5 मार्च को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) बैक हार्डिंग रोड  (सचिवालय हाल्ट के निकट) पटना 800001 स्थित कार्यालय पहुंचकर डुप्लिकेट ई प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं।

इससे पहले  बिहार पुलिस में सिपाही के 11880 पदों के लिए केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने 12 और 20 जनवरी को लिखित परीक्षा की घोषणा की थी। लेकिन, घोषणा के बाद  20 जनवरी को होने वाली लिखित परीक्षा अचानक स्थगित कर दी गई और नई परीक्षा तिथि की घोषणा करने की जानकारी दी गई थी। बता दें कि इस परीक्षा में करीब 6 लाख अभ्यर्थियों को शामिल होना था। 
नोटिफिकेशन के मुताबिक अब नई सिपाही भर्ती की परीक्षा अब 8 मार्च 2020 रविवार के दिन 2 पालियों में आयोजित की जाएगी। इसके लिए केन्द्रीय चयन पर्षद की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर इसकी जानकारी दी गई है।

बता दें कि बिहार पुलिस में सिपाही के 11880 पदों के लिए केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के लिए यह लिखित परीक्षा ले रहा है। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली 2 बजे से चार बजे तक होगी। इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 20 परवरी से उपलब्ध होंगे।
आपको बता दें कि  12 जनवरी को परीक्षा केंद्रों पर जाने के क्रम में अभ्यर्थियों द्वारा जगह-जगह तोड़फोड़ की गई थी, जिससे अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। इसके बाद पर्षद ने अभ्यर्थियों से आखिरी क्षण में परीक्षा केंद्रों पर आने से बचने और समय से पूर्व पहुंचने की अपील भी जारी की थी। हालांकि इसके अगले ही दिन परीक्षा स्थगित कर दी गई, लेकिन इसकी कोई वजह नहीं बताई गई।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews

Post Bottom Ad

Pages