सहरसा।मंडलकारा में मेडिकल जांच में एचआईवी पॉजिटिव मिला कैदी, अस्पताल में भर्ती - कोशी लाइव

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

कार किंग [मधेपुरा]

कार किंग [मधेपुरा]
पंचमुखी चौक,मधेपुरा

Translate

Tuesday, February 11, 2020

सहरसा।मंडलकारा में मेडिकल जांच में एचआईवी पॉजिटिव मिला कैदी, अस्पताल में भर्ती

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।

सहरसा मंडलकारा में एक कैदी में एचआईवी पॉजिटिव मिला है। टेस्ट में पुष्टि के बाद पुरुष बंदी को मंडल कारा अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।
कारा अधीक्षक सुरेश चौधरी ने बताया कि 9 फरवरी को सभी 594 बंदियों की एचआईवी सहित अन्य जांच कराई गई थी। जिसमें हत्या मामले में सजावार एक 39 वर्षीय पुरुष बंदी एचआईवी पॉजिटिव पाए गए। उन्होंने कहा कि पांच सदस्यीय मेडिकल टीम में मंडल कारा के चिकित्सक डॉ. राकेश कुमार सहित सदर अस्पताल के डॉक्टर शामिल थे। टीम ने एक-एक कर बंदियों के सेंपल लिए। यह पहली बार हुआ है जब मंडल कारा के अंदर कोई बंदी एचआईवी से ग्रसित मिला है। 
46 किशोर बंदी किए गए चिन्हित
मंडल कारा में रहने वाले 46 बंदी बतौर किशोर बंदी चिन्हित किए गए हैं। किशोर न्याय परिषद के प्रधान दंडाधिकारी मनीष कुमार ने रविवार को मंडल कारा का निरीक्षण कर किशोर प्रतीत हुए बंदियों को चिन्हित किया। कारा अधीक्षक ने कहा कि किशोर प्रतीत 46 बंदियों के नाम, आवासीय पता और जन्म तिथि का विवरण प्रधान दंडाधिकारी ने  तैयार करवाया। चिन्हित किशोर बंदी के उम्र के सत्यापन के लिए मैट्रिक का प्रमाण पत्र और केस डिटेल्स मांगा है। जांच के बाद घोषित किशोर बंदी को मंडल कारा से पर्यवेक्षण गृह भेजने की व्यवस्था कराई जाएगी। प्रधान दंडाधिकारी के साथ किशोर न्याय परिषद के सदस्य अरविंद कुमार झा, विधि परामर्शी रंजीव कुमार और विकास कुमार मिश्र थे।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews

Post Bottom Ad

Pages