BIHAR NEWS:इंटर परीक्षा प्रारंभ, नकल करते पकड़े जाने पर 56 छात्र निष्कासित,जाने किस जिला में कितने छात्र हुए निष्कासित - कोशी लाइव

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

कार किंग [मधेपुरा]

कार किंग [मधेपुरा]
पंचमुखी चौक,मधेपुरा

Translate

Monday, February 3, 2020

BIHAR NEWS:इंटर परीक्षा प्रारंभ, नकल करते पकड़े जाने पर 56 छात्र निष्कासित,जाने किस जिला में कितने छात्र हुए निष्कासित

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।

पटना । बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की इंटरमीडिएट परीक्षा सोमवार को दो पालियों में राज्य के 1283 केंद्रों पर आरंभ हो गई। पहले दिन कदाचार के आरोप में राज्यभर में 56 परीक्षार्थी निष्कासित किए गए। पहली पाली में मुजफ्फरपुर में भौतिकी के पेपर के वायरल होने की अफवाह उड़ी। हालांकि परीक्षा समाप्त होते ही परीक्षार्थियों ने वायरल होने की बात को फर्जी करार दिया।
कदाचार के आरोप में पटना में दो, नालंदा में नौ, भोजपुर, औरंगाबाद, बेतिया, शिवहर, बांका एवं लखीसराय में एक-एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया। वहीं गया, अरवल व सारण से सात-सात, सुपौल व मधेपुरा में पांच-पांच, नवादा एवं भागलपुर में तीन-तीन, खगड़िया में दो छात्र कदाचार के आरोप में केंद्र से निकाले गए। गया एवं अरवल जिले में एक-एक मुन्नाभाई को पकड़ा गया। वे दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे थे।
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने राजधानी के विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि राज्य के सभी केंद्रों पर दो पालियों में स्वच्छ, कदाचारमुक्त तथा शांतिपूर्ण माहौल में पुख्ता इंतजाम के बीच परीक्षा संपन्न हुई। पहली पाली में भौतिकी की परीक्षा थी। इसके लिए पांच लाख तीन हजार 934 परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था। दूसरी पाली में इतिहास व व्यावसायिक कोर्स की आरबी हिदी की परीक्षा हुई। दोनों में पांच लाख दो हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews

Post Bottom Ad

Pages