IND vs NZ 4th T20I: एक बार फिर हुआ सुपर ओवर, एक बार फिर जीती टीम इंडिया - कोशी लाइव

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

कार किंग [मधेपुरा]

कार किंग [मधेपुरा]
पंचमुखी चौक,मधेपुरा

Translate

Friday, January 31, 2020

IND vs NZ 4th T20I: एक बार फिर हुआ सुपर ओवर, एक बार फिर जीती टीम इंडिया

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।
Koshilive updates:

India vs New Zealand: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का चौथा मैच भी रोमांचक अंदाज में टाई हुआ और सुपर ओवर में टीम इंडिया ने जीत हासिल की.
नई दिल्ली: भारतीय टीम न्यूजीलैंड में लगातार तीन टी20 मैच जीतने के बाद वेलिंग्टन में हो रहे चौथे मैच में एक बार फिर रोमांच चरम पर दिखा. एक बार फिर न्यूजीलैंड की टीम जीत की ओर बढ़ रही थी, लेकिन आखिरी दो ओवर में भारतीय गेंदबाजी ने वापसी की और मैच टाई कर दिया.टाई होने के बाद टीम इंडिया को सुपर ओवर में जीत के लिए 14 रन की जरूरत थी. लेकिन केएल राहुल ने पहले छक्का और चौका लगाकर टीम की जीत आसान कर दी और फिर विराट कोहली ने बिना जोखिम लिए टीम इंडिया को पांचवी गेंद पर जीत दिला दी.

शार्दल ठाकुर को इस मैच में उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला.
टीम इंडिया का सुपर ओवर
टीम इंडिया के लिए विराट कोहली और केएल राहुल ने बैटिंग की. न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने ओवर फेंका.
पहली गेंद पर ही केएल राहुल ने छक्का लगा डाला.
दूसरी गेंद पर केठएल राहुल ने फाइल लेग पर चौका लगाया.
तीसरी गेंद पर केएल राहुल डीप मिडविकेट पर लपके गए.
चौथी गेंद पर विराट कोहली ने हलके से मिड ऑन पर खेल कर दो रन ले लिए.
पांचवी गेंद पर विराट कोहली ने चौका लगाकर टीम इंडिया को जीत दिला दी.
न्यूजीलैंड का सुपर ओवर
सुपर ओवर में टीम इंडिया के लिए एक बार फिर जसप्रीत बुमराह ने फेंका.
पहली ही गेंद पर सेइफर्ट ने हवा में शॉट लगाया, लेकिन श्रेयस अय्यर मुश्किल कैच नहीं पकड़ सके.
अगली गेंद पर सेइफरट ने चौका लगाया.
तीसरी गेंद में सेईफर्ट के ऊंचे शॉट पर केएल राहुल कैच नहीं पकड़ सके.
चौथी गेंद पर एक बार फिर सेइफर्ट ने ऊंचा शॉट लगाया और इस बार वॉशिंगटन सुंदर ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की.
पांचवी गेंद पर मुनरो ने एक चौका लगाया.
आखिरी गेंद पर मुनरो ने एक रन ले सके और न्यूजीलैंड की टीम का स्कोर 13 रन रहा.
इस पारी में न्यूजीलैंड के तीन खिलाड़ी रन आउट हुए. टीम इंडिया के लिए शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट लिए. वहीं जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल के नाम एक -एक विकेट रहा. न्यूजीलैंड के लिए कॉलिन मुनरो ने सबसे ज्यादा 64 रन की पारी खेली. वहीं टिम सेइफर्ट ने 57 रन बनाए और टीम को मैच में अंत तक बनाए रखा.
सीरीज का दूसरा मैच हुआ टाई
19 वें ओवर में नवदीप सैनी ने शानदार वापसी की और केवल चार रन दिए. अब न्यूजीलैंड को जीत के लिए छह गेंदों में 7 रन चाहिए थे. आखिरी ओवर की पहली गेंद पर रॉस टेलर ने ऊंचा शॉट लगाया और फिर श्रेयस अय्यर ने शानदार कैच कर लिया. इसके बाद डैरिल मिशेल ने चौका लगाया, लेकिन एक बाद अगली गेंद पर सेइफर्ट एक रन चुराने के चक्कर में रन आउट हो गए. तीसरी गेंद पर ही सिंगल आया.पांचवी गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने डैरिल मिचेल को शिवम दुबे के हाथों कैच कराया. आखिरी गेंद पर सैंटनर दूसरा रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए और मैच टाई हो गया. न्यूजीलैंड: 130/3 (15 ओवर)
न्यूजीलैंड के 150 रन पूरे
बुमराह ने 16वें ओवर में 10 रन दिए. इस ओवर में एक रनआउट का मौका भी चला गया. इसके बाद शार्दुल ने केवल 8 रन ही दिए. 18वें ओवर में न्यूजीलैंड के 150 रन पूरे हुए.
13वें ओवर में ही न्यूजीलैंड के 100 रन पूरे हुए, 14वें ओवर में सेइफर्ट ने शिवम दुबे के ओवर में छक्का लगाया. फिर सेइफर्ट यहीं नहीं रुके, उन्होंने अगले ओवर में चहल को छक्का लगाया. इसी ओवर में बुमराह ने एक कैच भी छोड़ दिया. चहल के इस ओवर में 17 रन आए. न्यूजीलैंड: 130/3 (15 ओवर)
मुनरो के जाने के बाद फौरन ही चहल ने टॉम ब्रूस को बिना खाता खोले ही बोल्ड कर न्यूजीलैंड को एक और झटका दे दिया. ब्रूस तीन गेंद ही खेल सके. न्यूजीलैंड: 97/3 (12.1 ओवर)
थमा मुनरो का तूफान
11वें ओवर में सैनी ने 13 रन दिए. इसके बाद शिवम दुबे के ओवर में शार्दुल ठाकुर और विराट कोहली ने मिलाकर मुनरो को रन आउट कर दिया. मुनरो ने 47 गेदों में 67 रन की पारी खेली. न्यूजीलैंड: 96/2 (11.4 ओवर)
मुनरो की फिफ्टी
9वें ओवर में मुनरो ने चहल को छक्का लगाया और फिर 10वें ओवर में अपनी फिफ्टी पूरी की. इस ओवर में मुनरो ने दो चौके लगाए. मुनरो की यह फिफ्टी केवल 38 गेंद में लगाई.न्यूजीलैंड: 79/1 (10 ओवर)
न्यूजीलैंड की फिफ्टी
गप्टिल के जाने के बाद मुनरो ने एक बार फिर अपने हाथ खोले और शार्दुल के ओवर में पहले एक छक्का और फिर दो चौके लगाए. इस ओवर में शार्दुल ने 16 रन लुटाए. इसके बाद चहल ने अपने पहले ओवर में केवल चार रन दिया. फिर वॉशिंगटन सुंदर के ओवर में सेइफर्ट ने चौका लगाया और मुनरो ने छक्का लगाया. इसी ओवर में टीम के 50 रन भी पूरे हुए. न्यूजीलैंड: 56/1 (8 ओवर)
न्यूजीलैंड का पहला बुमराह ने गप्टिल को पवेलियन लौटाया
चौथे ओवर में मुनरो ने सैनी को एक छक्का लगाया. इस ओवर में कुल 9 रन दिए. इसके बाद बुमराह को दबाव का नतीजा उन्हें मिला और मार्टिन गप्टिल बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में विकेट के पीछे केएल राहुल को एक ऊंचा कैच दे बैठे. गप्टिल 8 गेंदों में केवल 4 रन ही बना सके. न्यूजीलैंड: 22/1 (4.2 ओवर)
दूसरा ओवर नवदीप सैनी ने फेंका. इस ओवर में मुनरो के चौके के बावजूद सैनी ने केवल 5 रन ही दिए. विराट ने बुमराह को तीसरे ओवर में गेंद थमाई. इसी ओवर में मिड ऑन पर खड़े शार्दुल के पास रन आउट करने का मौका था, लेकिन वे डायरेक्ट थ्रो में चूक गए और मुनरो को जीवन दान मिल गया. इस ओवर में बुमराह ने केवल तीन रन दिए. न्यूजीलैंड: 12/0 (3 ओवर)
टीम इंडिया की पारी की शुरुआत शार्दुल ठाकुर ने की. न्यूजीलैंड की पारी कि मार्टिन गप्टिल के साथ कोलिन मुनरो ने की. दोनों ही खिलाड़ियों ने पहले ओवर में रन बनाने की जल्दी नहीं दिखाई. पहले ओवर में न्यूजीलैंड के केवल 4 रन ही बने. न्यूजीलैंड: 4/0 (1 ओवर)
भारत ने न्यूजीलैंड को दिया चैलेंजिंग टारगेट
भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 166 रन का टारगेट दिया है. उसने 20 ओवर में 8 विकेट पर 165 रन बनाए. भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 166 रन का टारगेट दिया है. उसने 20 ओवर में 8 विकेट पर 165 रन बनाए. भारत की ओर से मनीष पांडे ने सबसे अधिक 50 रन बनाए. केएल राहुल ने 26 गेंद पर 39 रन बनाए. शार्दुल ठाकुर टीम के तीसरे टॉप स्कोरर रहे. उन्होंने 15 गेंद पर 20 रन बनाए. न्यूजीलैंड की ओर से ईश सोढ़ी ने सबसे अधिक तीन विकेट झटके. हैमिश बेनेट ने दो विकेट लिए. टिम साउदी, कुगलाइन और सैंटनर को एक-एक विकेट मिला. भारत: 165/8 (20 ओवर)
मनीष पांडे की फिफ्टी
मनीष पांडे ने लॉन्गऑन पर एक रन लेकर फिफ्टी पूरी कर ली है. उन्होंने 36 गेंद पर 3 चौकों की मदद से 50 रन बनाए. उनकी पारी की बदौलत ही भारत 150 का स्कोर पार कर सका है. यह मनीष की तीसरी टी20 फिफ्टी है. भारत: 164/8 (19.5 ओवर)
चहल भी चलते बने
युजवेंद्र चहल सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए हैं. वे आउट होने वाले आठवें भारतीय हैं. उन्हें साउदी की गेंद पर कीपर सीफर्ट ने लपका. भारत: 143/8 (17.5 ओवर)
शार्दुल ठाकुर आउट
शार्दुल ठाकुर 15 गेंद पर 20 रन बनाकर आउट हो गए हैं. वे बेनेट की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में ऊंचा शॉट खेल बैठे. कीवी कप्तान टिम साउदी ने मिडऑन पर उनका आसान कैच लिया. ठाकुर ने आउट होने से पहले मनीष पांडे के साथ 43 रन की साझेदारी की. भारत: 131/7 (16.3 ओवर)
भारत के 15 ओवर में 112/6 रन
भारत ने 15 ओवर में छह विकेट पर 112 रन बना लिए हैं. मनीष पांडे 24 और शार्दुल ठाकुर 11 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत: 112/6 (15 ओवर)
भारतीय टीम छठा विकेट गंवाकर संकट में
भारतीय बल्लेबाज आज आयाराम-गयाराम के कहवात को चरितार्थ कर रहे हैं. न्यूजीलैंड ने भारत का छठा विकेट भी झटक लिया है. वॉशिंगटन सुंदर न्यूजीलैंड के छठे शिकार बने. वे खाता भी नहीं खोल सके. उन्हें मिचेल सैंटनर ने बोल्ड किया. भारत: 88/6 (11.3 ओवर)
शिवम भी दुबे भी आउट
भारत को लगातार अंतराल में झटके लग रहे हैं. केएल राहुल के बाद शिवम दुबे भी आउट हो गए हैं. शिवम ने 9 गेंद पर 12 रन बनाए. वे सोढ़ी की गेंद पर टॉम ब्रूस द्वारा लपके गए. भारत: 84/5 (10.2 ओवर)
KL राहुल भी आउट
फॉर्म में चल रहे और जमकर खेल रहे केएल राहुल ने भी अपना विकेट गंवा दिया है. उन्होंने लेग स्पिनर ईश सोढ़ी की गेंद पर मिडविकेट में कैच लपका दिया. यह शॉर्टपिच गेंद थी, जिसे कहीं भी खेला जा सकता था. लेकिन राहुल छक्के की तलाश में गए और विकेट दे बैठे. उन्होंने 26 गेंद पर 39 रन बनाए. राहुल ने तीन चौके और दो छक्के लगाए. भारत: 75/4 (8.4 ओवर)
भारत को तीसरा झटका
भारत ने तीसरा विकेट भी जल्दी गंवा दिया है. संजू सैमसन और विराट कोहली के बाद श्रेयस अय्यर ने भी जल्दी विकेट गंवा दिया है. उन्हें लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने विकेटकीपर टिम सीफर्ट के हाथों कैच करवाया. अय्यर सिर्फ एक रन बना सके. भारत: 52/3 (6.3 ओवर)
कप्तान कोहली पैवेलियन लौटे
भारतीय कप्तान विराट कोहली भी जल्दी आउट हो गए हैं. कप्तान विराट कोहली भी जल्दी आउट हो गए हैं. वे सिर्फ 11 रन बना सके. कोहली ने मैच के पांचवें ओवर में हैमिश बेनेट की गेंद पर लगातार दो चौके लगाए और फिर अगली गेंद पर कवर पर कैच दे बैठे. मिचेल सैंटनर ने डाइव करते हुए उनका शानदार कैच लपका. भारत: 48/2 (4.3 ओवर)
भारत के 40 रन बने
भारत ने 4 ओवर में एक विकेट गंवाकर 40 रन बना लिए हैं. केएल राहुल 24 और विराट कोहली 3 रन बनाकर खेल रहे हैं. वे सिर्फ 11 रन बना सके. कोहली ने मैच के पांचवें ओवर में हैमिश बेनेट की गेंद पर लगातार दो चौके लगाए और फिर अगली गेंद पर कवर पर कैच दे बैठे. मिचेल सैंटनर ने डाइव करते हुए उनका शानदार कैच लपका. भारत: 40/1 (4 ओवर)
संजू सैमसन आउट
संजू सैमसन एक बार फिर मौका का फायदा नहीं उठा पाए. वे दूसरे ही ओवर में बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में विकेट गंवा बैठे. वे 5 गेंद पर आठ रन बनाकर आउट हुए. इसमें एक छक्का शामिल है. उन्हें स्कॉट कुगलाइन की गेंद पर मिचेल सैंटनर ने कैच किया. भारत: 14/1 (1.3 ओवर)
संजू सैमसन को ओपनिंग का मौका
इस मैच में संजू सैमसन को मौका दिया गया है. उन्हें केएल राहुल के साथ ओपनिंग करने उतरे हैं.
टीमें इस प्रकार हैं:
भारत (प्लेइंग XI): 
भारत: विराट कोहली (कप्तान), संजू सैमसन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर.
न्यूजीलैंड (प्लेइंग XI): टिम साउदी (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, टॉम ब्रूस, रॉस टेलर, डेरिल मिचेल, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), मिचेल सैंटनर, स्कॉट कुगलाइन, हैमिश बेनेटे, ईश सोढ़ी.
भारत ने किए 3 बदलाव
भारतीय टीम इस मैच में तीन बदलाव के साथ उतर रही है. उसने रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा को रेस्ट दिया है. इन तीनों की जगह संजू सैमसन, नवदीप सैनी और वॉशिंगटन सुंदर को उतारा है.
विलियम्सन नहीं खेलेंगे
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन चोट के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. उन्होंने पिछले मैच में 95 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 2 बदलाव किए हैं.
न्‍यूजीलैंड ने जीता टॉस
न्यूजीलैंड ने टॉस जीत लिया है. उसने पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया है.
इनमें से चुनी जाएंगी टीमें:
भारत: 
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), संजू सैमसन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर.
न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, कॉलिन मुनरो, टॉम ब्रूस, स्कॉट कुगलेजिन, डेरिल मिचेल, मिचेल सैंटनर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), हैमिश बेनेटे, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकर.
चौथा टी20 मैच आज
भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच चौथा मैच शुक्रवार (29 जनवरी) को खेला जाएगा. यह मैच वेलिंगटन (Wellington T20I) में दोपहर 12.30 बजे (भारतीय समय) शुरू होगा. भारतीय टीम पहले तीन मैच जीतकर सीरीज में 3-0 से आगे है.

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews

Post Bottom Ad

Pages