खगड़िया/बेलदौर:शिक्षा विभाग के गलत रवैया से परेशान ग्रामीणों ने स्कूल में ताला लटका कर प्रधानाध्यापक स्थानांतरण की मांग...! - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Thursday, January 9, 2020

खगड़िया/बेलदौर:शिक्षा विभाग के गलत रवैया से परेशान ग्रामीणों ने स्कूल में ताला लटका कर प्रधानाध्यापक स्थानांतरण की मांग...!

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।
: बेलदौर  शिक्षा विभाग के गलत रवैया से परेशान ग्रामीणों ने स्कूल में ताला लटका कर प्रधानाध्यापक स्थानांतरण की मांग...!
रिपोर्ट हेमंत कुमार सहनी:
बेलदौर प्रखंड क्षेत्र के बोबील पंचायत के मोहनी वासा में दर्जनों ग्रामीणों ने विद्यालय को बाधित कर पढ़ाई लिखाई बंद कर दिया। जानकारी के मुताबिक प्राथमिक विद्यालय मोहनी बासा में सहायक शिक्षक के द्वारा एचएम को अश्लील वीडियो दिखाने का आरोप एचएम ने सहायक शिक्षक पर लगाया। उक्त घटना बीते 26 दिसंबर को घटित हुआ। जिसको लेकर पंचायत के मुखिया उक्त स्थल पर पहुंचकर मामले को समझा-बुझाकर सुचारू रूप से विद्यालय को प्रारंभ किया। लेकिन दर्जनों ग्रामीणों के द्वारा गुरुवार को करीब 10 बजे विद्यालय के मुख्य द्वार पर बांस का डट्ठा गाड़ कर विद्यालय में ताला लगाकर दर्जनों ग्रामीण विद्यालय के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की, शिक्षक और शिक्षिका को हटाने का मांग कर रहा था। इसी दौरान पंचायत के पंचायत समिति सदस्य जुगेश कुमार, साक्षरता के वरीय प्रेरक शंकर सहनी, चमक लाल सिंह, वार्ड सदस्य मीना देवी, सतीश सिंह, सरवन सिंह,अरविंद कुमार, अरुण सिंह, मनोज सिंह समेत जमीन दाता विष्णु देव सिंह मौजूद थे। ग्रामीणों का कहना था कि उक्त विद्यालय में जब तक एचएम इंदु कुमारी सहायक शिक्षक मनोज कुमार विद्यालय में रहेगा तो विद्यालय बंद रहेगा। काफी नोकझोंक उक्त बात को लेकर हुई। दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि उक्त विद्यालय में कई तरह के अनियमितता बढ़ती जाती है। बच्चे को सुचारू रूप से पढ़ाई नहीं मिल पाती है। शुक्रवार को जो बच्चे को फल दिया जाता है। एक सेब में चार टुकड़े कर बच्चे को दिया जाता है। वही रसोईया के साथ एचएम इंदु कुमारी के पति गाली गलौज करते हुए विद्यालय से निकालने का धमकी दिया। पोशाक राशि बच्चे को समय पर नहीं दी जाती है, जिसको लेकर दर्जनों ग्रामीण आक्रोष होते हुए, विद्यालय के एचएम पर बरसे। उक्त बात की सूचना मिलते ही बेलदौर बीआरपी उक्त स्थल पहुंचकर ग्रामीणों की बात को गंभीरता से लेते हुए उक्त शिक्षिका इंदु कुमारी प्राथमिक विद्यालय सिकंदरपुर स्थानांतरण कर दिया गया है। वहीं मनोज कुमार साह को प्राथमिक विद्यालय मोहनी बासा का एचएम बनाया गया।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews