सहरसा।किसी भी आपात स्थिति से निपटने को तैयार है स्वास्थ्य विभाग:* डीपीएम - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Thursday, January 16, 2020

सहरसा।किसी भी आपात स्थिति से निपटने को तैयार है स्वास्थ्य विभाग:* डीपीएम

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।


मानव श्रृंखला को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क।

सभी चिकित्सा पदाधिकारियों को दिये आवश्यक निर्देश

प्रत्येक एक किलोमीटर पर तैनात रहेगी मेडिकल टीम

अस्पतालों में उपलब्ध कराये गये जरूरी दवाएं। 

रिपोर्ट :- अमन कुमार, सहरसा

सहरसा - आगामी 19 जनवरी को जल-जीवन हरियाली अभियान के समर्थन में बनने वाले मानव श्रृंखला को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से तैयारी पूरी कर ली गयी। इसको लेकर दिल आसपुरा समिति के जिला प्रोग्राम पदाधिकारी राहुल किशोर ने बताया कि -
कहा मानव श्रृंखला के दौरान किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार है। विभाग की ओर तैयारी पूरी कर ली गयी है।जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में जीवन रक्षक दवाओं समेत अन्य जरूरी दवा उपलब्ध करा दी गयी है। सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं।
प्रत्येक एक किलोमीटर में तैनात होगी मेडिकल टीम:
जिला प्रोग्राम पदाधिकारी राहुल किशोर ने कहा मानव श्रृंखला के दौरान प्रत्येक एक किलोमीटर पर मेडिकल टीम को एम्बुलेंस व जरूरी दवाओं के साथ तैनात किया जायेगा। सभी को निर्देशित किया गया है कि इस दौरान सभी अपना मोबाईल ऑन रखेंगे। कहीं से भी किसी तरह से कॉल आने पर तुरंत एम्बुलेंस वहां पहुंचेगी। मोबाइल टीम का भी गठन किया गया है। मानव श्रृंखला के दौरान मोबाइल मेडिकल टीम  क्षेत्र में सक्रिय रूप से काम करेगी।
मानव श्रृंखला में  एक एएनएम या आशा होगी:
एक आशा एएनएम या आशा फैसलिटेटर को तैनात किया जायेगा। उनके पास जरूरी दवाएं उपलब्ध रहेंगे। ताकि लोगों में डर की स्थिति पैदा न हो, कहीं किसी तरह की घटना होने पर वहां तुरंत एएनएम या आशा पहुंचकर उनका देखभाल करेंगी तथा नजदीक अस्पताल में भर्ती कराया जायेगा।
ड्रेस कोड में रहेंगे सभी कर्मी:
डीपीएम राहुल किशोर ने सभी बीएचएम को निर्देश दिया कि इस दौरान सभी चिकित्साकर्मी ड्रेस कोड में रहेंगे। ताकि लोग स्वास्थ्य कर्मियों की पहचान कर सकें. उन्होंने निर्देशित किया कि सभी लोग अपना-अपना आईकार्ड लगाकर जायेंगे। अस्पतालों भी चिकित्सक व कर्मी सक्रिय रूप से तैनात रहेंगे ताकि किसी भी स्थिति से निपटा जा सके।
कोई घटना होने पर कंट्रोल में करें सूचित:
सभी चिकित्साकर्मियों को निर्देश दिया गया है कि इस दौरान कहीं भी किसी तरह की घटना होती है, तो इसकी सूचना तुरंत कंट्रोल रूम में या डीएम-सीएस को दें। ताकि समय रहते उस स्थिति से निपटा जा सके। अफवाहों से सावधान रहने की हिदायत भी दी गयी ।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews