बिहार:खगड़िया के लाल ने एशियन गेम्स में किया धमाल* - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Friday, January 3, 2020

बिहार:खगड़िया के लाल ने एशियन गेम्स में किया धमाल*

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।
रतुल कुमार सोनी की रिपोर्ट।

*द्वितीय स्टूडेंट ओलंपिक एशियन गेम्स 2019 में गोल्ड मेडल जीतकर खगड़िया के लाल मयंक ने बढ़ाया देश का मान*
*खगड़िया के लाल ने एशियन गेम्स में किया धमाल*

 खगड़िया के मानसी प्रखंड स्थित चुकती गांव फिर सुर्खियों में है !
 जी हां चुकती , ठाठा के ही रामचंद्र प्रसाद यादव के पुत्र मयंक राज ने एशियन गेम्स में योग के क्षेत्र में गोल्ड मेडल लाकर देश का मान बढ़ाया है !जोहोर बहरू स्टेडियम मलेशिया में 27 से 30 दिसंबर 2019 को द्वितीय स्टूडेंट ओलंपिक एशियन गेम्स 2019 का आयोजन किया गया था जिसमें एशिया के 10 देशों ने भाग लिया जहां योग के क्षेत्र में पूरे भारत से 10 छात्रों का सलेक्शन हुआ था जिसमें बिहार से एकलौता छात्र मयंक राज रहा !
मयंक राज के गुरु धर्मेंद्र शास्त्री ने बताया कि  चार भाई-बहन में छोटा मयंक राज अपनी दसवीं तक की पढ़ाई डीएवी पब्लिक स्कूल खगड़िया की शाखा महेशखूंट से किया !
2011 में जब शास्त्री वहां शिक्षक के रूप में मौजूद थे तो उन्होंने मयंक राज की पढ़ाई के साथ-साथ योग के क्षेत्र में अभिरुचि को देखकर योग के क्षेत्र में प्रेरित किया उसके बाद से ही मयंक ने अपनी दैनिक दिनचर्या में योग को महत्व दिया जिसका परिणाम आज देश पटल पर सुखद है जिसे लेकर आज धर्मेंद्र शास्त्री के साथ-साथ पूरे जिले वासी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं !
श्री शास्त्री ने बताया कि मयंक राज अभी पटना विश्वविद्यालय से ही योग के क्षेत्र में स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रहा है उन्होंने सरकार को भी आड़े हाथ लेते हुए कहा कि प्रतिभाशाली छात्र को उचित संसाधन न मिलने से छात्र कुंठित महसूस कर रहे हैं तथा प्रतिभा का अपमान हो रहा है,जो  निंदनीय है!
 मयंक एक मध्यमवर्गीय परिवार से आता है जिन्हें मलेशिया जाने के लिए 70 से ₹80 हजार प्राप्त करने के लिए परिवार, साथी व शुभचिंतकों से काफी मशक्कत करनी पड़ी जहां सरकार से उसे  किसी प्रकार का  कोई मदद नहीं मिला !
 स्टूडेंट्स एशियन गेम्स में भारत के लिए पहली बार गोल्ड मेडल जीतकर मयंक ने देश के साथ-साथ राज्य व जिले का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया!
 मयंक को बिहार स्टूडेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष-सनाउल्लाह खान,महासचिव- नसीम अहमद खान,धर्मेंद्र शास्त्री ,शिक्षक - रूपा  कुमारी,दीपिका कुमारी, डॉ सुधांशु  आनंद  अंकेश  मुकेश  अभिषेक केशव धनंजय रामसागर  रानी  लक्ष्मण  अवनीश  प्रिया  राजीव जितेंद्र  अंजलि  स्नेहा गोविंद गुप्ता मोहम्मद असगर मुकेश महतो अमल कुमार ,राजीव साह, मित्र-हिमांशु ,दीपू सिंह, शंकर कुमार ,अमन कुमार ,आशीष कुमार, मोहम्मद हसन ,लिपिका प्रकाश ,शुभम भारद्वाज ,लिपि पोद्दार, रोशन केसरी, रोहिणी ,मोहम्मद राशिद ,समेत सैकड़ों लोगों ने बधाई व शुभकामनाएं दी!
वहीं पिता रामचंद्र प्रसाद यादव ने कहा -फक्र है अपने बेटे पर !

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews