अररिया। एसएसबी ने एक लाख रुपये जाली नोट के साथ तस्कर को दबोचा - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Tuesday, January 7, 2020

अररिया। एसएसबी ने एक लाख रुपये जाली नोट के साथ तस्कर को दबोचा

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।

अररिया के फारबिसगंज में एसएसबी की 56 वीं बटालियन ने सोमवार की देर शाम 99 हजार 800 रुपये जाली नोट के साथ तस्कर को धर दबोचा। एसएसबी को यह सफलता तब मिली जब तस्कर सीमा पार नेपाल से अपने शरीर में रुपये छिपाकर भारतीय क्षेत्र आ रहे थे। गुप्त सूचना के आधार पर एसएसबी ने कारोबारी को जाली रुपये के साथ बथनाहा रेलवे फाटक के पास घेर कर पकड़ लिया। 
तस्कर का नाम मोहम्मद इमरोज उम्र 20 वर्ष बताया जाता है जो फारबिसगंज के हरिपुर, शेख तोला निवासी मोहम्मद याकूब का बेटा है।  गिरफ्तारी के बाद एसएसबी के अधिकारियों ने इमरोज से गहन पूछताछ की जिसमें कई सनसनीखेज जानकारी मिलने की बात सामने आई है। इमरोज ने एसएसबी को सीमा क्षेत्र में चल रहे जाली नोट के अवैध धंधे के विषय में विस्तृत जानकारियां दी है और यह भी बताया है कि कौन-कौन सा गिरोह इस काम में शामिल है। 
इमरोज की गिरफ्तारी में एसएसबी के एएसआई मूलराज शर्मा के नेतृत्व में कई जवान शामिल थे। मामले की पुष्टि करते हुए एसएसबी अधिकारी पंकज उपाध्याय ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एसएसबी के पदाधिकारी मूलराज शर्मा के नेतृत्व में जाली नोट के साथ तस्कर को दबोचा गया है। इस संबंध में तस्कर से कई महत्वपूर्ण जानकारियां भी मिली है। उन्होंने कहा कि पूछताछ के बाद जाली नोट सहित संबंधित तस्कर को बथनाहा थाना को सुपुर्द कर दिया जाएगा। जब्त जाली नोट 200, 100 और 50 के नोट हैं। 
इधर जाली नोट के साथ तस्कर की गिरफ्तारी से कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। खास बात यह कि तस्कर के कम उम्र के होने और फारबिसगंज के स्थानीय होने के नाते को लेकर पुलिस भी सकते में है। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो इस तस्कर को गिरफ्तार करने के लिए पहले एसएसबी के जवानों ने बाइक से तस्कर का पीछा किया फिर पकड़ने में जवानों को भी भारी विरोध का सामना करना पड़ा। 

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews