खगड़िया:नागर महासंघ के सम्मेलन की सफलता को लेकर गांधी इंटर स्कूल के प्रांगण में आयोजक मंडल द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस किया गया। - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Saturday, January 11, 2020

खगड़िया:नागर महासंघ के सम्मेलन की सफलता को लेकर गांधी इंटर स्कूल के प्रांगण में आयोजक मंडल द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस किया गया।

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।
हेमंत कुमार सहनी की रिपोर्ट।
आगामी 12 जनवरी से 13 जनवरी तक होने वाले बिहार प्रदेश नागर महासंघ के सम्मेलन की सफलता को लेकर गांधी इंटर स्कूल के प्रांगण में आयोजक मंडल द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस किया गया।

 प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रंजन राज ने बताया कि आगामी 12 जनवरी 2020 को बिहार प्रदेश नागर महासंघ का सम्मेलन स्थानीय गांधी इंटर स्कूल में होगा, एवं 13 जनवरी को प्रखर समाजवादी नेता पूर्व सांसद स्वर्गीय जगदंबी मंडल की 20वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन होना है। मौके पर सरपंच प्रतिनिधि ललितेश्वर कुमार ललन, हरिवंश शर्मा, अश्वनी कुमार, जयप्रकाश शर्मा, डॉक्टर रेवत कुमार रमन, मनोहर शर्मा, मुखिया सुनील शर्मा, विपिन विहंगम, सुनील भारती, वीरेंद्र शर्मा, मुरारी आनंद समेत दर्जनों लोग मौजूद थे। आगे रंजन राज ने पत्रकारों को बताया कि नागर जाति का बिहार के किसी भी सदन में प्रतिनिधि नहीं है। कारण कोई भी दल या पार्टी इस जाति को प्रतिनिधि बनाने का मौका नहीं दिया है। दूसरी ओर नागर जाति को अत्यंत पिछड़ा वर्ग में शामिल तो किया गया, मगर अत्यंत पिछड़ा वर्ग में इतनी अधिक जाति को शामिल किया गया। जिस कारण नौजवान लोग नौकरी पाने से वंचित रह जाते हैं। यदि सरकार नागर जाति का विकास व उत्थान चाहते हैं तो इसे अनुसूचित जाति का दर्जा दी जाए। तब पढ़े लिखे नौजवान सरकारी सेवा में जा सकेगा। वहीं नागर जाति अभी भी आदिम युग में जी रहे हैं। इन लोगों के पास इतनी गरीबी है ,जिस कारण राजनीतिक व सामाजिक विकास नहीं हो रहा है। हम नागर समाज संगठित हैं कोई पार्टी टिकट दे, अथवा नहीं भी देगा हम नागर समाज से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। उक्त बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गांधी इंटर स्कूल में कहा गया।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews