आरा/बिहार:अवैध शराब के ठिकाने पर छापेमारी करने गई पुलिस पर हमला, हवलदार समेत छह घायल - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Thursday, January 16, 2020

आरा/बिहार:अवैध शराब के ठिकाने पर छापेमारी करने गई पुलिस पर हमला, हवलदार समेत छह घायल

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर

आरा। भोजपुर जिला के आरा मुफस्सिल थाना अन्तर्गत कौशिक दुलारपुर गांव में बुधवार की रात अवैध शराब के ठिकाने पर छापेमारी करने गई पुलिस पर धंधेबाजों ने अचानक हमला कर दिया। पथराव में एक हवलदार, सिपाही, चालक व एक चौकीदार समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए। हमले के दौरान हवलदार व जवान के पास से सर्विस कारबाइन व रायफल भी छीन लिया गया। पुलिसकर्मियों को भागकर जान बचानी पड़ी। हमले की घटना के बाद हमलावरों की गिरफ्तारी व सर्विस रायफल व कारबाइन की बरामदगी के लिए छापेमारी की जा रही है। इधर, एसपी सुशील कुमार ने हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि अवैध शराब की सूचना पर पुलिस टीम छापेमारी के लिए गई थी। तीन-चार पुलिसकर्मियों को चोट आई है।

गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त बल को लगाया गया है। इधर हमले की घटना को लेकर देर रात दस बजे तक खलबली मची रही। हमले में घायल पुलिसकर्मियों में एक हवलदार व एक सिपाही को सिर में गंभीर चोट आई है। जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना रात आठ बजे के आसपास की है। इधर देर रात खबर लिखे जाने तक हथियार छीने जाने की पुष्टि नहीं हुई थी।
----
घर में अवैध शराब छिपाए जाने की सूचना पर गई थी पुलिस
बताया जाता हैं कि मुफस्सिल थाना पुलिस को बुधवार की देर शाम गुप्त सूचना मिली थी कि कौशिक दुलारपुर गांव स्थित एक घर में अवैध शराब छिपाकर रखा गया है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम थानाध्यक्ष ज्योति कुमारी, दारोगा के.के सिंह, अरविद कुमार के नेतृत्व में छापेमारी के लिए गई हुई थी। दो अलग-अलग गाड़ियों से गई पुलिस ने संबंधित घर में छापेमारी कर अवैध शराब की खेप बरामद किया। इस दौरान पुलिस बरामद शराबों को जब्त कर गाड़ी पर लोड कर रही थी तभी धंधेबाजों ने अचानक समूह बनाकर पुलिस टीम पर ईट-पत्थर से हमला बोल दिया। जिसमें छापेमारी दल में शामिल हवलदार शम्मी आलम ,सिपाही राम इकबाल राय, चौकीदार व चालक रविन्द्र कुमार समेत अन्य पुलिस कर्मी घायल हो गए। इस दौरान हवलदार शम्मी आलम के पास से सर्विस कारबाइन व जिला बल के सिपाही धीरज कुमार के पास से सर्विस रायफल भी छीने जाने की सूचना है। बाद में पुलिसकर्मियों को जान बचाकर वहां से बधार की ओर भागना पड़ा। इस दौरान इसकी सूचना वरीय अफसरों को दी गई। साथ ही हमले में घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल,आरा लाया गया। हमले में घायल हवलदार शम्मी आलम सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर गांव निवासी स्व. इसराफिल के पुत्र है। इसी तरह घायल सिपाही राम इकबाल राय बारा बसंतपुर गांव निवासी राम विलास राय का पुत्र बताया जाता है। दोनों के सिर में गंभीर चोटें आई है। ----
हमले के बाद आसपास के थानों को भेजा गया , एसपी भी पहुंचे
इधर, हमले की घटना के बाद एसपी सुशील कुमार के आदेश पर आरा नवादा, नगर, गजराजगंज, धोबहां ओपी समेत आसपास के सभी थानों को दल-बल के साथ कौशिक दुलारपुर गांव भेजा गया। जिसके बाद पुलिस हमलावरों की गिरफ्तारी व छीने गए रायफल की बरामदगी के प्रयास में जुट गई। एसपी सुशील कुमार व एएसपी अम्बरीष राहुल भी वहां पहुंच गए। इसके बाद घेराबंदी कर सघन छापेमारी की गई। जिसके बाद पूरे गांव में खलबली मची रही। कई घरों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। पुलिस शिवजी यादव समेत अन्य की तालाश में लगी हुई थी।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews