बिहार:इंजीनियर बनते ही पति ने पत्नी को कहा-मुझे साड़ी नहीं, जींस वाली पत्नी चाहिए, जानिए फिर.. - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Wednesday, January 1, 2020

बिहार:इंजीनियर बनते ही पति ने पत्नी को कहा-मुझे साड़ी नहीं, जींस वाली पत्नी चाहिए, जानिए फिर..

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।

पटना। सिविल इंजीनियर पति को साड़ी वाली बीवी पसंद नहीं आ रही थी, उसे जींस पहनने वाली मॉडर्न बीवी चाहिए थी। उसने अपनी पत्नी को यह कहकर छोड़ दिया कि वो उसके काबिल नहीं है। पति के इस व्यवहार से दुखी पत्नी ने महिला आयोग की शरण ली और रो-रोकर अपनी दुख भरी कहानी बतायी। इतना ही नहीं उसने खुलासा किया कि उसके पति ने तीन शादियां की हैं।
पांच साल के बेटे के साथ बिहार राज्य महिला आयोग कार्यालय पहुंची महिला, पुनिया देवी ने अपने सिविल इंजीनियर पति पर आरोप लगाया है कि उसने पत्नी को यह कहकर छोड़ दिया कि वह अब उसके काबिल नहीं हैं और वह जींस पहनने वाली किसी मॉडर्न लड़की से शादी करेगा। इस मामले में इंजीनियर के घरवाले अपनी बहू का साथ दे रहे हैं।
पीड़ित महिला पुनिया देवी ने बताया कि उसे पता चला कि उसके पति ने तीसरी शादी कर ली है और यह सुनने के बाद ही वह महिला आयोग पहुंची है। पुनिया और उसके पति सुरेंद्र बिंद की शादी वर्ष 2009 में हुई थी। उस वक्त वह कोई नौकरी नहीं करता था। शादी के कुछ वर्षों बाद सुरेंद्र बिंद की नौकरी बिहार सरकार में इंजीनियर के पद पर लग गई तो उसे पत्नी अब अच्छी नहीं लगती थी। उसी वक्त उसने पत्नी को छोड़ने की बात कही थी।

पुनिया देवी का आरोप है कि नौकरी लगने के बाद सुरेंद्र की नजर ही बदल गई। उसके बाद वह अक्सर पुनिया से कहने लगा कि वह देखने में सुंदर नहीं है। पुनिया देवी का आरोप है कि सुरेंद्र ने कहा है कि अग्नि परीक्षा देगी उसके बाद ही वह उसे अपनाएगा।
पुनिया देवी ने कहा कि सुरेंद्र कुछ वर्षों से अपने घर भी नहीं जा रहा है। वह इस आसरे में लगी रही कि एक दिन वह उसके पास ही लौट आएगा। बाद में पता चला कि उसने दो दिसंबर को कहीं और शादी कर ली है तो वह टूट गई। जब वह पति की दूसरी शादी की खबर सुनकर रोने लगी तो उसके ससुराल वालों ने उसे समझाया और कहा कि वो उसके साथ हैं। सब मिलकर पुनिया को इन्साफ दिलाएंगे। 
वहीं, सुरेंद्र की चाची मंतिया देवी ने बताया कि पुनिया और सुरेंद्र की शादी हमने ही करवाई थी। उस समय सुरेंद्र पढ़ाई कर रहा था और उसकी पढ़ाई का खर्चा भी पुनिया के घर वाले ही देते थे और अब जब वह इंजीनियर बन गया तो पुनिया को छोड़ दिया है। हम सब इसके साथ खड़े हैं, क्‍योंकि ये ईमानदार औरत है। खुद मजदूरी करके अपने बच्चे को पाल रही है।
सुरेंद्र के चाचा कृष्णा बिंद बताते है कि सुरेंद्र ने एक और शादी की थी और दूसरी पत्नी के परिवार को उसने पैसे दिए और पत्नी की शादी कहीं और करवा दी। कृष्‍णा ने बताया कि हम सुरेंद्र के चाचा हैं लेकिन पुनिया को मिल रही तकलीफ को देखकर हम शर्मिंदा हैं। उन्होंने कहा कि सुरेंद्र को हमने समझाया लेकिन उसपर समझाने का कोई असर नहीं हुआ है। अब हम चाहते हैं कि सुरेंद्र पर कार्रवाई हो और पुनिया को न्याय मिले। 
पुनिया देवी और उनके परिजनों का कहना है कि साल 2014 में पुनिया देवी ने अपने पति की दूसरी शादी को लेकर शिकायत दर्ज करवई थी। इस पर सुरेंद्र बिंद ने एक मुचलका भी भरा था, जिसमें उसने दूसरी शादी न करने की बात कही थी। आरोप है कि इसके बावजूद उसने दो और शादी कर ली है।  
बिहार राज्य महिला आयोग आयोग ने संज्ञान लेते हुए सुरेद्र बिंद को समन जारी किया है औऱ बेउर थाने से भी स्पष्टीकरण मांगा है। आयोग की सदस्य नीलम सहनी ने कहा कि ऐसे मामले हमें भी सोच में डाल देते हैं कि आखिर कैसे कोई इतनी हिम्मत कर लेता है। उन्होंने कहा कि महिला आयोग जल्द ही इस मामले पर गौर करने के बाद कार्रवाई करेगा।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews