BIHAR NEWS:CAA और NRC के खिलाफ भारतबंद का कोसी, सीमांचल और पूर्व बिहार में जानें कैसा रहा असर! - कोशी लाइव

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

कार किंग [मधेपुरा]

कार किंग [मधेपुरा]
पंचमुखी चौक,मधेपुरा

Translate

Wednesday, January 29, 2020

BIHAR NEWS:CAA और NRC के खिलाफ भारतबंद का कोसी, सीमांचल और पूर्व बिहार में जानें कैसा रहा असर!

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।

सीएए और एनआरसी के खिलाफ बुधवार को विभिन्न राजनीतिक संगठनों की ओर से भारत बंद का आह्वान किया गया। इस भारत बंद का अररिया जिला मुख्यालय सहित प्रखंड व शहरी इलाके में व्यपाक असर दिख रहा है। खगड़िया में बंद का मिला जुला असर रहा वहीं लखीसराय और कटिहार में भारत बंद का असर नहीं देखा गया। हालांकि कुछ देर तक सड़क जाम से लोग परेशान रहे।
लखीसराय में नहीं दिखा भारत बंद का असर
लखीसराय जिले में बुधवार को भारत बंद का असर नहीं देखा गया। हालांकि तकरीबन एक घंटे तक मुख्य सड़क को अलग-अलग दलों के कार्यकर्ताओं ने जाम कर सीएए और एनआरसी के विरुद्ध नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं का कहना था कि जबतक सरकार सीएए और एनआरसी को वापस नहीं लेती है। तब तक उन लोगों का आंदोलन जारी रहेगा। जन अधिकार पार्टी और महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग जुलूस निकालकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पहले जन अधिकार पार्टी ने शहीद द्वार को करीब 20 मिनट तक जाम रखा। वही पुलिस के हस्तक्षेप के बाद कार्यकर्ताओं ने जाम समाप्त कर दिया। थोड़ी ही देर बाद महागठबंधन के कार्यकर्ता जुलूस लेकर शहीद द्वार पहुंच गए। यहां  कार्यकर्ताओं ने धरना देकर तकरीबन आधे घंटे से अधिक समय तक शहर के मुख्य मार्ग को बाधित रखा। प्रदर्शनकारियों में ज्यादातर युवा वर्ग के लोग शामिल रहे। प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए भड़ास निकाली।
अररिया में दिखा भारत बंद का व्यपाक असर
अररिया में एनआरसी, सीएए और एनपीआर के विरोध में वामदलों के आह्वान पर बुधवार को बुलाए गए भारत बंद का जिला मुख्यालय सहित प्रखंड व शहरी इलाके में व्यपाक असर दिख रहा है। जिला मुख्‍यालय में मेन रोड की प्रमुख जगहों पर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया जा रहा है। जबकि ग्रामीण इलाकों भी में बंद का असर दिख रहा है। कई जगहों पर बंद समर्थक निकले हैं। जिन्हें पुलिस समझा-बुझाकर वापस भेज रही है। जिला मुख्यालय के चांदनी चौक, अस्पताल चौक, उमा सिनेमा चौक, जीरोमाइल, बस स्टैंड आदि जगहों पर सड़क जाम कर लोग टायर जलाकर प्रदर्शन कर रहे हैं। बैरगाछी चौक पर बंद का व्यपाक असर है। यहां रोड, बाजार की सभी दुकाने बंद है। हालांकि बंद को सफल बनाने में वामदलों से अधिक अन्य राजनीतिक व अन्य संगठन के लोग सक्रिय हैं। बैरगाछी चौक चौक पर बिहार यूथ ऑर्गेनाइजेशन सहित कई संगठनों के सैकड़ों लोग सड़क पर इकट्ठा होकर सीएए, एनआरसी एनआरपी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। 
फारबिसगंज में एनएच 57 को जाम कर रोषपूर्ण प्रदर्शन 
उधर फारबिसगंज में वाम दल और समर्थक दलों की ओर से फोरलेन यानि एनएच 57 को जाम कर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रदर्शनकारी रोड पर आगजनी कर प्रदर्शन कर रहे हैं। बड़ी संख्या में जमा प्रदर्शनकारियों को रोकने में प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। बंद समर्थक बाजार भी बंद करवा रहे हैं।

खगड़िया सीएए, एनआरसी व एनपीआर की विरोध में एनएच 31 जाम
सीएए, एनआरसी व एनपीआर के विरोध में बुधवार को खगड़िया एनएच 31 पर उतरकर बहुजन क्रान्ति मोर्चा, भाकपा माले सहित कई संगठनों ने खगड़िया के बलुआही बस स्टैंड, मानसी के पांच किलोमीटर व महेशखूंट चौराहा पर एनएच 31 को जाम किया। जाम कर रहे लोग सरकार विरोधी जमकर नारे लगाए। बहुजन क्रांति मोर्चा के सुनील कुमार, विभूति यादव, चंदन दानिश, पुष्पराज, कुमोद, माले नेता किरणदेव यादव आदि ने बताया कि लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन किया जा रहा है। केंद्र सरकार जब तक इन काला कानूनों को वापस नहीं लेती है उनका आंदोलन चरणबद्ध जारी रहेगा। जाम के कारण लोग घंटों फंसे रहे। वही इंटरमीडिएट की परीक्षा को लेकर ट्रेनिंग में भाग लेने के जा रहे बड़ी संख्या में शिक्षक परेशान दिखे। एनएच 31 पांच किलोमीटर के पास दो एम्बुलेंस भी जाम में काफी देर तक फंसे रहे। 
एनआरसी व सीएए के खिलाफ भारत बंद का कटिहार में नहीं रहा असर 
एनआरसी  और सीएए के खिलाफ बुधवार को  जाप, माले भीम आर्मी समेत अन्य संगठनों की ओर से भारत बंद के आह्वान का कटिहार में कोई असर नहीं रहा । शहर के शहीद चौक , रामपाड़ा ,महबूब चौक ,बाटा चौक , समेत अन्य जगहों पर सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया गया । लगभग एक घन्टे तक सड़क यातायात बाधित रहा । रामपाड़ा में सड़क पर टायर जला कर सड़क जाम किया गया । 10 बजे से ही विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता हाथ मे झंडा बैनर लिए सड़क पर उतरकर दुकानदारों को  बंद में सहयोग  देने की अपील की गयी ।  बंद समर्थकों ने काला कानून बताते हुए पीएम  और गृह मंत्री के ख़िलाफ़ जमकर नारेबाजी की। बंद में माले विधायक महबूब आलम, जाकिर हुसैन, राम लगन सिंह, जाप जिलाध्यक्ष सुनील कुमार यादव ,  नैयर मसूद खान, रालोसपा के अखिलेश यादव भीम आर्मी के उत्तम पासवान, सगीर आलम आदि  शामिल थे । बंद को लेकर  पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था । सड़क जाम के कारण लोगों को परेशानी हुई ।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews

Post Bottom Ad

Pages