ब्रेकिंग बिहार:मानव श्रृंखला में शामिल छात्र ठंड से हुआ बेहोश, हार्ट अटैक से शिक्षक की मौत - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Sunday, January 19, 2020

ब्रेकिंग बिहार:मानव श्रृंखला में शामिल छात्र ठंड से हुआ बेहोश, हार्ट अटैक से शिक्षक की मौत

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।
कोशी लाइव अप्डेट्स:
सीएम नीतीश के निर्देशानुसार मृत शिक्षक के परिजन को चार लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान मिलेगा

गोपालगंज/दरभंगा : बिहार में गोपालगंज शहर के तुरकहां रेलवे ढाला के पास मानव श्रृंखला में पहुंचा छात्र ठंड से बेहोश हो गया. छात्र को आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. पीड़ित छात्र का नाम ताहिर हुसैन बताया गया, जो तुरकहां निवासी सगीर आलम का पुत्र है. परिजनों ने बताया कि पॉपूलर स्कूल के छात्रों के साथ मानव श्रृंखला में ताहिर लगा था. इसी दौरान ठंड से बेहोश हो गया. स्कूल की ओर से सूचना दी गयी, जिसके बाद इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

वहीं, मानव श्रृंखला की सफलता के बीच दरभंगा से एक दुखद खबर सामने आयी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दरभंगा में मानव कतार में शामिल एक शिक्षक की मौत हो गयी है. मृतक शिक्षक की पहचान मोहम्मद दाऊद के रूप में की गयी है जो उर्दू विद्यालय के शिक्षक थे. घटना दरभंगा के केवटी थाना इलाके के रनवे में हुई. बताया जा रहा है कि शिक्षक की मौत हार्ट अटैक से हुई है.

गौर हो कि पूरे बिहार में तकरीबन 4.25 करोड़ लोगों की भागीदारी के साथ 16 हजार किमी से अधिक लंबी कतार बनाकर बिहार ने विश्व कीर्तिमान स्थापित किया है. मानव श्रृंखला का मुख्य आयोजन पटना के गांधी मैदान में हुआ, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में मानव श्रृंखला बनायी गयी. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी हिस्सा लेंगे. इनके अलावा बिहार सरकार के आला अधिकारियों का दल भी एक दूसरे के हाथ से हाथ जोड़े खड़े रहे.


ब्रेकिंग न्यूज़:BIHAR NEWS: मानव श्रृंखला में शामिल शिक्षक की हार्ट अटैक से मौत।

घटना दरभंगा के केवटी थाना इलाके के रनवे में हुई. जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. ने की घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि शिक्षक की मौत हार्ट अटैक से हुई है.


दरभंगा. जलवायु परिवर्तन के दुष्प्रभाव से पर्यावरण बचाने की अपील के साथ जल जीवन हरियाली अभियान के समर्थन व समाज की विभिन्न बुराइयों के खिलाफ मानव श्रृंखला की सफलता के बीच एक दुखद खबर सामने आई है. दरअसल दरभंगा में मानव कतार में शामिल एक शिक्षक की मौत हो गई है.  मृतक शिक्षक की पहचान मोहम्मद दाऊद के रूप में की गयी है जो उर्दू विद्यालय के शिक्षक थे.
घटना दरभंगा के केवटी थाना इलाके के रनवे में हुई. जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. ने की घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि शिक्षक की मौत हार्ट अटैक से हुई है. बता दें कि दरभंगा में 468 किमी लंबी मानव श्रृंखला बनाई गई थी.
गौरतलब है कि पूरे बिहार में तकरीबन 4.25 करोड़ लोगों की भागीदारी के साथ 16 हजार किमी से अधिक लंबी कतार बनाकर बिहार ने विश्व कीर्तिमान स्थापित किया है. मानव श्रृंखला का मुख्य आयोजन पटना के गांधी मैदान में हुआ, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में मानव श्रृंखला बनाई गई.
इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी हिस्सा लेंगे. इनके अलावा बिहार सरकार के आला अधिकारियों का दल भी एक दूसरे के हाथ से हाथ जोड़े खड़े रहे.
बता दें कि इसके पहले बिहार ने साल 2017 में नशा मुक्ति (शराबबंदी) अभियान को सफल बनाने के लिए विश्व की सबसे लंबी 11,292 किमी मानव श्रृंखला बनाई थी जो एक रिकॉर्ड था.
अपने इस रिकॉर्ड को बिहार ने वर्ष 2018 में दहेज प्रथा एवं बाल विवाह के खिलाफ 13,654 किमी लंबी मानव श्रृंखला बनाकर तोड़ा था. एक बार फिर 16 हजार किमी से अधिक लंबी कतार बनाकर बिहार रिकॉर्ड बना दिया.
इनपुट- विपिन कुमार दास

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews