बिहार: वीर कुंवर सिंह यूनि‍वर्सिटी में तोडफ़ोड़, लाठीचार्ज में ABVP-AISA के दर्जनभर छात्र घायल - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Friday, January 10, 2020

बिहार: वीर कुंवर सिंह यूनि‍वर्सिटी में तोडफ़ोड़, लाठीचार्ज में ABVP-AISA के दर्जनभर छात्र घायल

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।

आरा। Rucks in Veer Kunwar Singh Univercity in Bihar बिहार के वीर कुंवर सिंह विश्‍वविद्यालय में उस समय बवाल मच गया, जब वहां सीनेट की बैठक होने वाली थी। थोड़ी देर के लिए यूनिवर्सिटी कैंपस रणक्षेत्र में बदल गया था। पुलिस को भीड़ पर काबू करने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा। इसमें एबीवीपी और आइसा के दर्जन भर छात्र घायल हो गए। इसमें चार से पांच छात्रों को काफी चोटें लगी हैं। उन्‍हें अस्‍पताल में एडमिट किया गया है। घटना में सीनेट सदस्‍यों समेत आधा दर्जन लोगों के वाहन क्षतिग्रस्‍त हो गए हैं। उनके शीशे टूट गए हैं।   
जानकारी के अनुसार, आरा (भोजपुर) स्थित वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी में सीनेट की बैठक शुक्रवार को बुलाई गई थी। बैठक निर्धारित समय पर शुरू होने वाली थी। ठीक इसके पहले जमकर बवाल मचा। नोकझोंक व धक्का-मुक्की के बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। सभागार स्थल के बाहर छात्रों व पुलिस के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई।

बताया जाता है कि पुलिस की ओर से किए गए लाठीचार्ज में एबीवीपी और आइसा के एक दर्जन छात्र घायल हो गए। पथराव व नोकझोंक में एसआइ समेत आठ पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं। हंगामे के दौरान सीनेट सदस्यों समेत अन्य के आधा दर्जन वाहनों को क्षतिग्रस्त कर शीशे तोड़ दिए गए।
हो-हंगामा और तोडफ़ोड़ के कारण करीब चार घंटे तक विधि व्यवस्था की समस्या बनी रही। बाहर में प्रदर्शन कर रहे छात्रों के ऊपर लाठी चार्ज किए जाने को लेकर एबीवीपी के छात्रों ने सभागार के अंदर में भी घुसकर जमकर जमकर हंगामा मचाया। छात्रों ने मंच पर रखे टेबुल, पोस्टर व कुर्सियां तोडफ़ोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके कारण सभागार में अफरातफरी का माहौल बना रहा।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews