बिहार: अनियमितता के आरोप में हटाए गए 10 मुखिया, सबसे ज्यादा नवादा से - कोशी लाइव

Breaking

Home Top Ad

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

कार किंग [मधेपुरा]

कार किंग [मधेपुरा]
पंचमुखी चौक,मधेपुरा

Translate

Saturday, January 4, 2020

बिहार: अनियमितता के आरोप में हटाए गए 10 मुखिया, सबसे ज्यादा नवादा से

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।

बिहार सरकार ने अनियमितता के आरोप प्रमाणित हो जाने के बाद 10 मुखिया को पद से हटा दिया है। इन्हें हटाने की अनुशंसा संबंधित जिले के जिलाधिकारियों ने की थी। राज्य सरकार ने आरोप सही पाए जाने पर सभी 10 के खिलाफ कार्रवाई की है। इसमें पांच मुखिया नवादा के, एक शेखपुरा के, एक नालंदा के, एक कैमूर के, एक औरंगाबाद के और एक बांका के शामिल हैं।
सरकार ने इन सभी के खिलाफ की गई कार्रवाई पर एक नोटिस जारी किया है। इसमें लिखा गया है, 'जिला पदाधिकारियों से प्राप्त अनुशंसा एवं समीक्षोपरांत विभाग स्तर पर संचालित कार्यवाही के उपरांत ग्राम पंचायत स्तर पर चल रही योजनाओं में की गई अनियमितता का आरोप प्रमाणित हो जाने के उपरांत बिहार पंचाचत राज अधिनियम 2006 की घारा 18(5) के तहत इन्हें पदच्युत किया गया है।'
bihar government remove 10 mukhiya
इसमें सबसे ज्यादा पांच मुखिया नवादा के हैं। इसमें सहिमा खातुन-ग्राम पंचायत राज माखर, मिनता देवी-ग्राम पंचायत राज ओडो,  उर्मिला देवी-ग्राम पंचायत राज नरहट, प्रमोद कुमार-ग्राम पंचायत राज हडिया और राकेश कुमार-ग्राम पंचायत राज कहुआरा शामिल हैं। इसके अलावा शेखपुरा के ग्राम पंचायत राज एकरामा के पिंकु कुमार पर भी कार्रवाई की गई है।
वहीं कैमूर के ग्राम पंचायत राज लोहदन की मुखिया हिरावती देवी, बांका के ग्राम पंचायत राज बुटिया बेलारी की मुखिया बीबी फरजीना, औरंगाबाद के ग्राम पंचायत एरौरा के मुखिया प्रमोद प्रसाद चौरसिया और नालंदा के ग्राम पंचायत राज गोरगौर के मुखिया संतोष कुमार दिवाकर के खिलाफ सरकार ने कार्रवाई की है।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews

Pages