सहरसा:दो नवनिर्वाचित सेविकाओं का नियोजन रद्द - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Saturday, November 9, 2019

सहरसा:दो नवनिर्वाचित सेविकाओं का नियोजन रद्द

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।
अक्की।
जिले के दो नवचयनित सेविका का नियोजन रद्द कर दिया गया है। आईसीडीएस विभाग के द्वारा जांच में एक सेविका का प्रमाण पत्र फर्जी पाया गया। वहीं गलत रूप से नियोजित एक सेविका को हटा दिया गया है।
सलखुआ प्रखंड के हरेवा पंचायत के फेनसाहा केंद्र संख्या 134 वार्ड संख्या 7 पर आंगनबाड़ी सेविका पद पर चयन के विरूद्ध बरती गई अनिमितता के विरूद्ध आवेदिका सोकिया तब्बसुम ने अपील दायर किया था। अपीलार्थी का कहना था कि मेधा सूची के प्रथम स्थान की आवेदिका फौजिया तब्बुसम पति नबाव अली द्वारा अंक पत्र फर्जी है। मेधा सूची में प्रथम स्थान रहने कारण महिला पर्यवेक्षिका कुमारी नीलम के द्वारा सेविका के लिए चयन कर दिया गया है। फौजिया तब्बसुम ने अंक प्रमाण पत्र में 753 के जगह 1057 अंक बढ़ाकर आवेदन किया है। जिसके बाद डीपीओ ने उनका चयन को रद्द कर उनके स्थान पर शौकिया तब्बसुम का चयन करने का निर्देश दिया है।
वहीं इधर सोनवर्षा प्रखंड के पंचायत विराटपुर के केन्द्र संख्या जलसीमा केन्द्र संख्या 181 वार्ड संख्या 3 पर आंगनबाड़ी सेविका पद पर चयन के अनियमितता के विरूद्ध आवेदिका मंजू कुमारी ने वाद दायर कर कहा कि चयनित सेविका ममता कुमारी पति मनोज मंडल का चयन गलत है। उन्होंने कहा कि महिला पर्यवेक्षिका मधु कुमारी के द्वारा उनकी सास मंजू देवी के सरपंच पद पर रहने के कारण उन्हें चयन से वंचित किया गया है।
जांच के दौरान पता चला कि चयन से पूर्व ही सरपंच ने त्याग पत्र दिया है। इसके बाद डीपीओ ने ममता देवी पति मनोज मंडल का चयन रद्द कर दिया तथा मंजू देवी पति पप्पू मंडल को चयन पत्र निर्गत का निर्देश दिया। अन्य मामलों की जांच भी चल रही है।
अभी जांच में दो नवचयनित सेविकाओं का चयन रद्द कर दिया गया है। अन्य मामले की जांच चल रही है।
-रीता सिन्हा, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews