मधेपुरा।बिहार में भक्तों की एक गलती से जेल जा पहुंचे बजरंग बली,पढें पूरी खबर - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Wednesday, November 27, 2019

मधेपुरा।बिहार में भक्तों की एक गलती से जेल जा पहुंचे बजरंग बली,पढें पूरी खबर

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।

मधेपुरा. भगवान राम (Lord Ram) का वनवास भले सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश के बाद खत्म होता दिख रहा हो लेकिन बिहार में भक्तों की एक गलती ने बजरंग बली (Lord Hanuman) को जेल पहुंचा दिया. मामला बिहार के मधेपुरा (Madhepura) जिला से जुड़ा है जहां राम भक्त और महाबली हनुमान जी की प्रतिमा को पुलिस सड़क किनारे से उठा कर जेल ले गई.
सुमो से जेल पहुंचे हनुमान
कड़ी सुरक्षा के बीच मधेपुरा नगर परिषद और प्रशासन के अधिकारी इस प्रतिमा को मधेपुरा मंडल कारा पहुंचाने गए. गगन मार्ग से पहाड़ को हाथों में उठा कर चलने वाले हनुमान जी को बकायदा मधेपुरा अंचल अधिकारी के सुमो में डाल कर कड़ी सुरक्षा के बीच मधेपुरा मंडल कारा पहुंचाया गया. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्यों हुआ कि हनुमान जी को जेल जाना पड़ा.
सड़क किनारे लगा रखी थी प्रतिमा
दरअसल मधेपुरा के सुरक्षित इलाके में कुछ लोगों ने सड़क किनारे एक पीपल पेड़ के नीचे हनुमान जी की प्रतिमा लगा रखी थी.  यह सड़क डीएम और एसपी साहब के आवास की ओर जाती थी और इलाका भी व्यस्त था क्योंकि अधिकतर सरकारी दफ्तर भी आसपास ही हैं. हाल में ही इलाके से अतिक्रमण हटाने का काम भी हुआ लेकिन पुनः अतिक्रमण की नियत से कुछ लोगों ने बजरंगबली की प्रतिमा स्थापित कर दी और वहां पूजा पाठ भी शुरू कर दिया.
मंदिर बनाने की थी तैयारी
लोगों ने इसके साथ ही मंदिर बनाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी थी. भविष्य में अधिक परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन ने शुरू में ही कार्रवाई कर दी और अनधिकृत रूप से स्थापित हनुमान जी की प्रतिमा को वहां से उठा कर मधेपुरा मंडल कारा में बने मंदिर में स्थापित कर दिया. मौके पर अंचल अधिकारी बीरेन्द्र कुमार झा ने बताया कि गंदी जगह पर चुकी प्रतिमा लगाई गई थी इसलिए उन्हें सुरक्षित जगह पर लगा दिया गया है यहां इनकी सही तरीके से पूजा पाठ होगी.

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews