BIHAR:मधेपुरा के युवाओं ने मनाया तेजस्वी यादव का जन्मदिन - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Sunday, November 10, 2019

BIHAR:मधेपुरा के युवाओं ने मनाया तेजस्वी यादव का जन्मदिन

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर:
AKKY:

केक काटा और मिठाइयां भी बांटा । दौरम मधेपुरा स्टेशन समीप गुजर बसर करने वाले भिखारियों-रिक्शा वालो-पान वालो-चाय वालो के साथ हर्षोल्लाश पूर्ण मनाया जन्मदिन।
सभी ने दिया साधुवाद और आशीर्वाद ताकि लालू यादव की तरह गरीबों का मसिहा बन करें गरीबों की सेवा ।

तेजस्वी आज बिहार की राजनीति के अहम किरदार हैं या यूं कहें कि विपक्ष की रीढ़ है. पिता लालू प्रसाद से विरासत में राजनीति सीखने वाले इस युवा राजनेता की कहानी फिल्मों सरीखी ही है. तेजस्वी ने लालू प्रसाद की भारतीय राजनीति में धमक वाले कालखंड में क्रिकेट को करियर बनाया लेकिन किस्मत और वक्त को शायद उन्हें राजनेता बनाना ही पसंद था यही कारण है कि बिहार की सत्ता में नीतीश कुमार के साथ कुर्सी शेयर कर चुका ये युवा आज महज 30 की उम्र में ही मंझे हुए राजनेता की तरह राजनीति कर रहा है.
बतौर डिप्टी सीएम बिहार की सत्ता को डेढ़ साल संभालने वाले तेजस्वी फिलहाल बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के किरदार में हैं लेकिन वो सत्ता जाने के बाद भी लगातार अपने विपक्षियों पर दवाब बनाये हुए हैं. सदन से ले कर सड़क तक विरोधियों पर आग उगलने वाले तेजस्वी ने अपने आप को राष्ट्रीय स्तर के मुद्दों को भी दिल्ली के जे.एन.यू से लेकर जंतर-मंतर के सड़को पर कई मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार का मुखर विरोधी बन सामने आए जैसे तेजस्वी यादव की पार्टी ही केंद्र में विपक्षी पार्टी हो ।
मुख्य मुद्दे 13 पॉइंट रोस्टर का जोरदार विरोध मात्र राजद करने का हिम्मत दिखा पाई जिसमें सफलता भी पाई 200 पॉइंट रोस्टर वापिस लाने में । चाहे 10 लाख विस्थापित आदिवासी को लेकर आंदोलन हो चाहे 10% स्वर्ण आरक्षण को लेकर सही नीति बनाने की हो लोक-सभा से लेकर राज्य-सभा तक सिर्फ राजद के ही संसद केंद्र सरकार के दमनकारी नीतियों को ललकारने में सफल रहे । अंतोतगत्वा माननीय तेजस्वी यादव जी खुद को सफल राजनैतिक व्यक्तित्व के रूप में बार-बार साबित कर आलोचकों ने भी एक सफल नेता के रूप में पहचान कर चुकी है ।

मौके पर मौजूद रणबीर यादव जी ने बताया कि :

तेजस्‍वी यादव ने कभी क्रिकेट को अपना करियर बनाया था और बहुत कम लोग ही जानते है कि विराट कोहली भी श्री तेजस्वी जी के कप्तानी में खेल चुके है, और इसमें उन्हें उनके परिवार का भी सहयोग मिल था. तेजस्वी जब 20 साल के थे यानी 2009 में उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की. इसी साल तेजस्‍वी झारखंड के प्रथम श्रेणी क्रिकेट टीम में शामिल किये गये. वो हरफनमौला की हैसियत से खेलने लगे और उन्होंने क्रिकेटर की तरह अपना लुक भी बना लिया. तेजस्‍वी ने रणजी के साथ-साथ आईपीएल का भी रूख किया. वो आईपीएल के कई सीजन्स में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स टीम का हिस्सा रहे . तेजस्‍वी टीम में एक ऑलराउंडर थे जो बल्‍लेबाजी के साथ-साथ स्पिन गेंदबाजी भी करते थे

वहीं मौजूद और जन्मदिन के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे जापानी यादव उर्फ नीतीश जी ने और अंकेश राणा जी ने सभी तेजस्वी प्रेमी को बताया :

तेजस्‍वी यादव के राजनीति का सफर यूं तो सात साल पहले यानी 2010 में ही शुरू हुआ लेकिन अब वो अपनी पार्टी यानी राजद के लिये भविष्य का चेहरा बन गये हैं. हाल में ही उनकी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने भी कहा कि हम तेजस्वी की अगुआई में ही 2020 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. तेजस्वी ने खुद की पहचान बनाई 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में. 2010 में देश की प्रमुख पार्टियां उन्‍हें अपने साथ-साथ रैलियों में शामिल करने लगे थे और लोगों को उनका परिचय दिया करते थे. और 2015 के चुनाव में तेजस्‍वी अपनी पार्टी के स्टार बन गये. अपनी पार्टी के गढ़ माने जाने वाले वैशाली जिले के राघोपुर से तेजस्वी पहली बार विधायक और फिर डिप्टी सीएम बने.

वहीं जन्मदिन के मौके पर हमारे समाज के कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे किशन कुमार, मुरारी यादव. प्रो मनीष यादव, मिस्टर जी, राहुल जी, सूरज जी, राहुल जी, रॉक राहुल ,अभिनाष जी, अभिषेक जी, सुमन सौरभ, दीपक यादव, अंकेश कुमार, हसन राजा, राजू गोप, राजेश जी, इमरान जी, इत्यादि...

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews