BIHAR NEWS:मोबाइल के मैसेज के सहारे हुआ प्यार, फिर मंदिर में शादी और उसके बाद... - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Wednesday, November 27, 2019

BIHAR NEWS:मोबाइल के मैसेज के सहारे हुआ प्यार, फिर मंदिर में शादी और उसके बाद...

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।

लखीसराय : बिहार के लखीसराय में पीरीबाजार थाना क्षेत्र के महेशपुर गांव में किराया के मकान में रहने वाली सना प्रवीण ने मंगलवार की रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार पीरीबाजार थाना क्षेत्र के बबुआ बाजार निवासी निवास साव के 20 वर्षीय पुत्र अंकित कुमार को लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व मोबाइल पर मैसेज के माध्यम से झारखंड के टाटानगर कीटाडीह की एक मुस्लिम लड़की से प्रेम हो गया था. जिसके बाद दोनों ने आपसी रजामंदी से शादी कर ली थी. चूंकि सना प्रवीण मुस्लिम समुदाय से थी लिहाजा हिंदु लड़के से शादी करने से उसके घरवाले विरोध कर रहे थे. बावजूद दोनों ने टाटानगर के एक मंदिर में जाकर दोनों शादी कर ली.

अंकित शादी कर वापस जब गांव लौटा तो उसके परिवार वालों ने भी इस शादी का विरोध किया. अंततः अंकित परिवार वाले से तंग आकर सना प्रवीण को उसके घर झारखंड टाटानगर पहुंचा कर खुद दिल्ली काम करने के लिए चला गया और एक प्राइवेट कंपनी में काम करने लगा. अंकित ने बताया दोनों की बातचीत मोबाइल पर हो रही थी, एक दिन फोन कर सना ने कहा कि वह भी दिल्ली के लिए ट्रेन पकड़ ली हैं और वह दिल्ली चली आयी, दोनों दिल्ली में ही साथ रहने लगे थे.

घर से बहन की शादी तय होने की खबर मिलने के बाद अंकित लगभग एक सप्ताह पहले वापस घर आया था, लेकिन घरवालों ने उसे घर में रखने से इन्कार कर दिया. जिसके बाद वह पति-पत्नी महेशपुर गांव में किराये के मकान लेकर रहने लगे.

वहीं, दूसरी ओर लड़की के परिवार वालों की ओर से लगातार लड़की पर दबाव डालने के कारण सना प्रवीण काफी मानसिक परेशानी से गुजर रही थी. कमरा में खाना बनाने का बर्तन, गैस, राशन आदि की व्यवस्था नहीं रहने के कारण प्रत्येक दिन बाजार से खाना लाकर खाना खाते थे. मंगलवार की संध्या में लगभग छह बजे सना प्रवीण ने अंकित को नाश्ता में चाउमीन, समोसा व लिट्टी लाने को कही. जिसके बाद अंकित बाजार से नाश्ता लेकर जब कमरे में पहुंचा तो अपनी पत्नी सना को पंखा के हुक में साड़ी से फंदा बनाकर लटका हुआ पाया. जिसकी सूचना पुलिस को दिये जाने के बाद पुलिस ने शव को बरामद कर मामले की जांच प्रारंभ कर दी.

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews