मधेपुरा:26 नवंबर को प्रारंभ होगा पैक्स चुनाव को लेकर नामांकन - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Monday, November 4, 2019

मधेपुरा:26 नवंबर को प्रारंभ होगा पैक्स चुनाव को लेकर नामांकन

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।
अक्की।
मधेपुरा। जिले में प्राथमिक कृषि साख समिति (पैक्स) के अध्यक्ष का चुनाव दिसंबर माह में पांच चरणों में संपन्न होगा। चुनाव प्रक्रिया की शुरूआत 11 नवंबर को मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन के साथ ही प्रारंभ कर दी जाएगी। प्रत्येक चरण के लिए अलग अलग नामांकन दाखिल करने की तिथि जारी कर दी गई है। पहले चरण का नामांकन 26 से 28 नवंबर के बीच संपन्न होगा। वहीं दूसरे चरण का नामांकन 28 से 30 नवंबर, तृतीय चरण का नामांकन 30 नवंबर से 02 दिसंबर, चौथे चरण का नामांकन 02 से 04 दिसंबर एवं पांचवें चरण का नामांकन 04 से 06 दिसंबर तक किया जा सकेगा। वहीं पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर होगा। जबकि अंतिम चरण का मतदान 17 दिसंबर को संपन्न होगा। मालूम हो कि जिले के 170 पंचायतों में से इस बार 147 पंचायतों में ही पैक्स चुनाव संपन्न होना है। शेष 23 पंचायतों में पैक्स का कार्यकाल पूर्ण नहीं हो पाने के कारण 2020 में वहां चुनाव कराया जाएगा।
------------------
29 से प्रद्भांभ होगी नामांकन पत्रों की जांच :

पैक्स चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी होते ही प्रशासनिक स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई है। पहले चरण का नामांकन दाखिल करने की समय सीमा 28 नवंबर को समाप्त होगी। वहीं पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों के नामांकन पत्र की जांच 29 से 30 नवंबर के बीच होगी। दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नामांकन पत्र की जांच 01 और 02 दिसंबर को होगी। तीसरे चरण के उम्मीदवारों के नामांकन पत्र की जांच 03 से 04 दिसंबर के बीच होगी। चौथे चरण में नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों के नामांकन पत्र की जांच 05 और 06 दिसंबर को होगी। पांचवे और अंतिम चरण में नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों के नामांकन पत्र की जांच 07 और 08 दिसंबर को होगी।
-----------------------------
दो दिसंबर से होगा चुनाव चिन्ह का आवंटन :
प्राथमिक कृषि साख समिति (पैक्स) के अध्यक्ष चुनाव में नामांकन दखिल करने वाले उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह का आवंटन दो दिसंबर से प्रारंभ किया जाएगा। पहले चरण में जिन पंचायतों में चुनाव होना है,वहां के उम्मीदवारों दो दिसंबर, दूसरे चरण के लिए चार दिसंबर, तीसरे चरण के लिए छह दिसंबर, चौथे चरण के लिए आठ दिसंबर एवं पांचवें चरण के लिए दस दिसंबर चुनाव चिन्ह आवंटित किया जाएगा। वहीं नामांकन वापसी लेने वाले चुनाव चिन्ह आवंटित होने के पूर्व ले सकते हैं।
------------------
पैक्स चुनाव एक नजर में
09 दिसंबर से होगी प्रथम चरण की शुरुआत
17 दिसंबर को अंतिम चरण होगा मतदान
147 पंचायतों में पैक्स अध्यक्ष का होगा चुनाव
565 मतदान केंद्रों पर संपन्न होगा चुनाव
29 नवंबर से प्रारंभ होगी नामांकन पत्रों की जांच
02 दिसंबर को पहले चरण के उम्मीदवारों को मिलेगा चुनाव चिन्ह
प्रत्येक चरण का चुनाव संपन्न होते ही अगले दिन होगी मतगणना
----------------------
प्राथमिक कृषि साख समिति (पैक्स) के चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई है। नामांकन दाखिल करने को लेकर प्रत्येक चरण के लिए अलग अलग तिथि निर्धारित कर दी गई। प्रत्येक चरण के लिए दो दो दिन नामांकन दाखिल करने को लेकर रखा गया है।
अरविद पासवान
जिला सहकारिता पदाधिकारी
मधेपुरा

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews