SAHARSA:सहरसा में भगवान की हुई चोरी, मामले की जांच में जुटी पुलिस - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Saturday, October 26, 2019

SAHARSA:सहरसा में भगवान की हुई चोरी, मामले की जांच में जुटी पुलिस

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर:

: सहरसा के पंचगछिया गाँव में डेढ़ सौ वर्ष पूर्व स्थापित राम-लक्ष्मण की मूर्ति शुक्रवार की देर रात अज्ञात चोरों ने चोरी कर ली। चोरी की गयी मूर्ति की कीमत, करोड़ों रुपए की बताई जा रही है। पंचगछिया के वार्ड नंबर 11 स्थित मंदिर में राम और लक्षमण की मूर्ति स्थापित थी। उक्त घटना की जानकारी तब हुई,जब आज मंदिर के पुजारी परिसर में पूजा करने पहुंचे। घटना की जानकारी ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस को तुरन्त दी। मौके पर पुलिस पहुंच कर घटनास्थल का जायजा लिया। इधर मूर्ति चोरी होने से लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है।
स्थानीय निवासी श्यामसुंदर चौधरी ने थाना में आवेदन देते हुए कहा कि लालन हंस कुटी पंचगछिया के वार्ड नंबर 11 ठाकुरबारी से राम-लक्ष्मण की अष्टधातु मूर्ति अज्ञात चोरों ने चुरा ली है, जिसकी कीमत करोड़ो में है। श्री चौधरी के मुताबिक उनके पूर्वजों के द्वारा,करीब डेढ़ सौ वर्ष पूर्व मंदिर परिसर में राम-लक्ष्मण की मूर्ति को स्थापित किया गया था ।यहां पर प्रत्येक रविवार को रामायण गोष्ठी और हर वर्ष महोत्सव होता है जो कि आकर्षण का केंद्र बना हुआ रहता है। उन्होंने कहा कि उत्क्रमित मध्य विद्यालय पंचगछिया के आस-पास हमेशा रात और दिन असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है।

ग्रामीणों के बार-बार मना करने के बाबजूद नशेड़ियों का जमावड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है ।बिहरा पंचायत के वर्तमान मुखिया रौशन सिंह ने अफसोस जताते हुए कहा कि मां लक्ष्मी पूजा के शुभ अवसर पर इस तरह की घटना विचित्र और बेहद निंदनीय है। उन्होंने कहा कि पंचगछिया स्थित लालन हंस कुटी पर अष्टधातु से बनी हुई करोड़ों की मूर्ति चोरी, असहनीय है ।यह बेहतर आस्था का केंद्र बना हुआ था और हजारों श्रद्धालु यहां पूजा करने के लिए आते थे।
मूर्ति चोरी होने के कारण अभी इलाके में आक्रोश की स्थिति बनी हुई है और लोग काफी दुख महसूस कर रहे हैं। बिहरा थाना अध्यक्ष रणवीर कुमार ने बताया की मूर्ति की चोरी की घटना सामने आई है। गहन छानबीन की जा रही है ।जल्द ही मूर्ति की बरामदगी कर ली जाएगी। दीगर बात है कि अब भग्यवान भी सुरक्षित नहीं रहे। निकम्मी पुलिस ना तो इंसानों की सुरक्षा में सक्षम है और ना ही भगवान की सुरक्षा ही उनसे सम्भव है।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews