Haryana Election Results 2019: लालू प्रसाद यादव के दामाद चिरंजीव जीते, पटना में जश्न - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Friday, October 25, 2019

Haryana Election Results 2019: लालू प्रसाद यादव के दामाद चिरंजीव जीते, पटना में जश्न

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।
अक्की।
रेवाड़ी [अमित सैनी]। Haryana Election Results 2019: राजनीतिक उथापुथल के साथ घरेलू कलह झेल रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (lalu Prasad Yadav) के लिए काफी दिनों बाद बड़ी खुशखबरी आई है। हरियाणा विधानसभा चुनाव के तहत रेवाड़ी विधानसभा सीट से लालू यादव के दामाद चिरंजीव राव ने जीत हासिल की है। उन्होंंने अपने प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सुनील यादव को 1352 वोटों से हराया है। कुल 18 राउंड की गिनती के बाद जीत का एलान किया गया। कांग्रेस प्रत्याशी चिरंजीव को 43535 वोट तो उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी सुनील यादव को 42183 मत मिले तो निर्दलीय प्रत्याशी कापड़ीवास को 36510 और सनी को 21969 मत हासिल हुए हैं। बता दें कि चिरंजीव राव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल मुखिया लालू प्रसाद के दामाद हैं।

यहां पर बता दें कि अपने दामाद की जीत सुनिश्चित करने के लिए राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने अपनी करीबी और विश्वस्त भोला यादव को जिम्मा सौंपा था। यही वजह थी कि दरभंगा के बहादुर विधायक और लालू प्र्साद यादव के हनुमान कहे जाने वाले भोला यादव ने तीन दिनों तक रेवाड़ी विधान सभा क्षेत्र में रहकर लालू के दामाद चिरंजीव के लिए चुनाव प्रचार किया था।
इतना ही नहीं, चुनाव प्रचार के अंतिम दिन यानी 19 अक्टूबर को रोड शो भी किया था। बताया जा रहा है कि इस बाबत खुद लालू प्रसाद यादव के समझी और चिरंजीव यादव के पिता कैप्टन अजय यादव ने भी लालू से मदद के तौर पर हनुमान यादव की मांग की थी।

20 हजार वोटरों पर दांव आया काम
बताया जाता है कि लालू प्रसाद यादव की वजह से रेवाड़ी आए हनुमान यादव ने रेवाड़ी में रह रहे 20000 से ज्यादा बिहार के वोटरों पर निशाना साधते हुए जमकर प्रचार किया था। इससे पहले जब चिरंजीव राव ने रेवाड़ी विधानसभा सीट के लिए नामांकन किया था, तब बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। इस मौके पर उन्होंने चिरंजीव राव की जीत का भी दावा किया था।

बता दें कि लालू प्रसाद यादव की छठी बेटी अनुष्का की शादी हरियाणा के दिग्गज कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव से हुई है। 

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews